पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मोटा पैसा वसूलती हैं दीपिका-आलिया:बॉलीवुड एक्ट्रेसेज को मिलते हैं विज्ञापन के लिए नोटों के मोटे-मोटे बंडल

नई दिल्ली4 महीने पहलेलेखक: निशा सिन्हा
  • कॉपी लिंक

दीपिका और आलिया में रणबीर नाम के अलावा भी एक बात कॉमन है। ब्रांड वैल्यू के मामले में दोनों बाकी हीरोइनों से आगे हैं। इसका खुलासा ‘डफ और फेल्फ्स ‘ की ओर से जारी किए गए सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यूएशन लिस्ट से हुआ है।

पति-पत्नी के रूप में दोनों का ब्रांड्स पर अच्छा असर नजर आता है।
पति-पत्नी के रूप में दोनों का ब्रांड्स पर अच्छा असर नजर आता है।

अनुष्का शर्मा नहीं है पीछे
इस स्टडी में अनुष्का शर्मा के पति क्रिकेटर विराट कोहली टॉप पर हैं। पिछले साल की तुलना में इनके ब्रांड वैल्यू में किसी तरह का गिरावट नहीं हुआ। उनकी पत्नी एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा का स्थान ब्रांड वैल्यू के मामले में एक्ट्रेस में चौथे नंबर है। उनके पहले दीपिका पादुकोण, आलिया भट्‌ट, प्रियंका चोपड़ा का नंबर आता है।

रणबीर और दीपिका की वजह से उनके घर बरस रहा है पैसा।
रणबीर और दीपिका की वजह से उनके घर बरस रहा है पैसा।

दीपिका और रणवीर के घर भी पैसे की बारिश
मार्केट में अपनी जगह बनाने में हीरोईनों में सबसे कामयाब दीपिका दिखीं। वह एक्ट्रेस में टॉप पर हैं, तो पूरी लिस्ट में पांचवें नंबर हैं। उनसे पहले इस सूची में विराट कोहली, अक्षय कुमार, रणवीर सिंह और शाहरुख खान हैं। इस तरह से देखा जाए, तो तीसरे नंबर पर पति रणवीर और पांचवे नंबर पर उनकी पत्नी दीपिका साथ मिलकर अच्छा पैसा बनाने में कामयाब दिख रहे हैं।

हालांकि साल 2019 के मुकाबले रणवीर की ब्रांड वैल्यू में इजाफा हुआ है, तो वहीं उनकी बीवी दीपिका की ब्रांड वैल्यू में गिरावट है।

रणबीर कपूर टॉप टेन में नहीं हैं, लेकिन आलिया ने अपनी कीमत बरकरार रखी है।
रणबीर कपूर टॉप टेन में नहीं हैं, लेकिन आलिया ने अपनी कीमत बरकरार रखी है।

पैनडेमिक का पड़ा फिल्मों पर सीधा असर
मल्टीप्लेक्स पर कोरोना की सीधे मार पड़ने के बावजूद कुल ब्रांड वैल्यू में मामूली अंतर ही पाया गया। कोविड-19 का स्टार्स की मार्केट वैल्यू पर पड़े असर को देखने के लिए ‘डफ और फेल्फ्स ‘ ने यह स्टडी की। ‘न्यू नॉर्मल से गले मिलते हुए’ नाम से जारी इस अध्ययन में 20 सेलिब्रिटीज के कुल ब्रांड वैल्यू में 5% की गिरावट देखी गई।

हाथ में हिंदी फिल्में नहीं होने के बावजूद भी प्रियंका की स्थिति मजबूत है।
हाथ में हिंदी फिल्में नहीं होने के बावजूद भी प्रियंका की स्थिति मजबूत है।

आलिया की सिचुएशन दीपिका से अच्छी
भले ही दीपिका पांचवें नंबर पर हैं, लेकिन साल 2019 की तुलना में उनकी कीमत कम हुई है जबकि सूची में छठें नंबर पर और लिस्ट में शामिल हीरोइनों में दूसरे नंबर पर मौजूद आलिया भट्ट की ब्रांड वैल्यू पर कोरोना का कोई असर नहीं दिखता। उनकी 2019 और 2020 की मार्केट वैल्यू एकसमान ही है, जो कि 3 अरब 56 करोड़ रुपए है।

वहीं दीपिका की करीब 3 अरब 71 करोड़ रुपए है। हीरोइनों के मामले में प्रियंका चोपड़ा का नंबर दीपिका और आलिया के बाद आता है।