पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %

ब्यूटी केयर @ होम:शहनाज हुसैन से जानिए त्योहारों पर मेकअप करने के आसान तरीके

2 महीने पहलेलेखक: कमला बडोनी
  • कॉपी लिंक

त्योहारों के मौसम में आउटफिट, हेयरस्टाइल की तरह सही मेकअप भी जरूरी है। फेस्टिव सीजन में मेकअप आपका सबसे बड़ा साथी हो सकता है, अगर आप मेकअप की सही टेकनीक को जान सकें। ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन बता रही हैं ईजी फेस्टिवल मेकअप टिप्स।

अगर आप थकान महसूस कर रही हैं तो रूई के फाहे को गुलाब जल में भिगोकर आंखों पर लगाएं। इससे आपकी थकान दूर होगी और आपको अच्छी नींद आएगी।

चेहरा साफ करने के बाद एक साफ रुमाल में कुछ बर्फ के टुकड़े लें और कुछ सेकंड के लिए चेहरे पर लगाएं। इससे रोम छिद्र बंद हो जाते हैं और चेहरे पर चमक आ जाती है।

चेहरे पर पिंपल्स हैं तो रुमाल में बर्फ का टुकड़ा रखकर कुछ सेकंड के लिए पिंपल पर रखें। इस प्रक्रिया को 4-5 बार दोहराएं।

आंखों के नीचे के काले घेरों को कंसीलर या फाउंडेशन से छुपाया जा सकता है। इसके लिए फाउंडेशन लगाते समय दो शेड्स का इस्तेमाल करें। आंखों के नीचे या नाक के नीचे के लिए हल्के शेड का इस्तेमाल करें और पूरे चेहरे के लिए स्किन से मेल खाते शेड का प्रयोग करें।

आई लिड पर क्रीमी कंसीलर लगाएं, ये आईशैडो के लिए बेस का काम करेगा और मेकअप स्मूदली अप्लाई करने में मदद करेगा।

इसके बा अपने नॉर्मल फाउंडेशन को चेहरे के बाकी हिस्सों पर लगाएं या कॉम्पैक्ट लगाएं, लेकिन ये आपकी स्किन टोन से मैच करता हुआ होना चाहिए।

नाइट मेकअप के लिए गोल्ड टिंटेड पाउडर के साथ गोल्डन फाउंडेशन ट्राई कर सकती हैं, ये आपको गोल्डन ग्लो देगा। एक्स्ट्रा गोल्ड टच के लिए आप गोल्ड डस्ट अप्लाई कर सकती हैं।

फेस्टिव लुक के लिए स्मोकी आई मेकअप बेस्ट है। इसके लिए ये आसान तरीका अपनाएं। पलकों पर ब्लैक आई लाइनर लगाएं और लोअर लिड पर भी ब्लैक लाइनर लगाएं। फिर आई लिड पर ब्लैक या डार्क ब्राउन आईशैडो लगाएं। आई मेकअप में ग्लिटर ऐड करने के लिए आप आई लाइनर के ऊपर ग्लिटर लगा सकती हैं। मस्कारा का डबल कोट लगाएं, इससे आंखें और खूबसूरत दिखेंगी। ब्रोंज आईशैडो भी आपके आई मेकअप को हाईलाइट करेगा। इस लुक के लिए चीक बोन्स पर हल्का-सा ब्रोंज ब्लश लगा लें।

आई लैशेज को आकर्षक बनाने के लिए आप फेक आई लैशेज का इस्तेमाल कर सकती हैं। आई लैशेज को अट्रैक्टिव बनाने के लिए कर्लर का इस्तेमाल जरूर करें, इसके बाद मस्कारा लगाएं।

ज्यादातर महिलाएं पाउट के साथ फुलर लिप्स चाहती हैं। लाइट कलर और ग्लॉसी लिपस्टिक होंठों को थिक और फुलर लुक देती है, आप भी ये शेड्स ट्राई कर सकती हैं।

लिप्स फुलर दिखें इसके लिए पहले फाउंडेशन लगाएं और फाउंडेशन को सेट करने के लिए पाउडर से टचअप करें। फिर लिपस्टिक से मैच करती लिप लाइनर से आउटलाइन करें। पाउट का फील देने के लिए बीच से बाहर निकलते हुए लिपस्टिक लगाएं। होंठों के सेंटर पर लाइट कलर का लिप ग्लॉस लगाएं। आपका फेस्टिव लुक तैयार है।

खबरें और भी हैं...