पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अब दिल्ली-NCR में जियो 5G लॉन्च:नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और फरीदाबाद में भी शुरू हुई सर्विस, फ्री अनलिमिटेड 5G डेटा भी दे रही कंपनी

20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Jio) ने शुक्रवार (18 नवंबर) को दिल्ली के बाद NCR के दूसरे शहरों गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में भी अपनी जियो ट्रू 5G (True-5G) सर्विस शुरू कर दी है। इस तरह कंपनी अब दिल्ली सहित दिल्ली-NCR एरिया में ट्रू-5G सर्विसेस देने वाली एकमात्र टेलीकॉम ऑपरेटर बन गई है।

जियो तेजी से देश में ट्रू-5G नेटवर्क को रोल आउट कर रही है। दिल्ली के अलावा मुंबई, कोलकाता, वाराणसी, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलूरु और नाथद्वारा में रिलायंस जियो अपनी ट्रू-5G सर्विस पहले ही शुरू कर चुका है। दिल्ली-NCR इस लिस्ट में सबसे नया है। रिलायंस जियो ने फेस्टिव सीजन में देश में 5G सर्विस की शुरुआत की थी। अब कंपनी का प्लान दिसंबर 2023 तक देश के कोने-कोने में 5G सर्विस शुरू करने का है।

कंपनी के मुताबिक, उसके नेटवर्क सिगनल दिल्ली-NCR के सभी महत्वपूर्ण इलाकों और क्षेत्रों में मिलने लगेंगे। अधिकांश आवासीय क्षेत्रों, अस्पतालों, स्कूल, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, सरकारी इमारतों, मॉल, प्रमुख बाजारों, टेक पार्क और मेट्रो स्टेशनों पर जियो ट्रू-5G नेटवर्क अवेलेबल होगा।

कस्टमर्स को मिल रहा है 'वेलकम ऑफर'
दिल्ली में लाखो यूजर्स पहले ही जियो ट्रू-5G सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं। NCR क्षेत्र में 5G सर्विस की लॉन्चिंग के बाद जियो यूजर्स को 'जियो वेलकम ऑफर' का इनविटेशन मिलना शुरू भी हो जाएगा। इस ऑफर के तहत कस्टमर्स को अनलिमिटेड 5G डेटा और 1Gbps तक की स्पीड मिलेगी, इसके लिए उन्हें कोई कीमत नहीं चुकानी होगी।

5G के लिए 24 घंटे काम कर रहे हमारे इंजीनियर्स
रिलायंस जियो ने कहा, 'राष्ट्रीय राजधानी और NCR क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों को कवर करना हमारे लिए गर्व की बात है। जियो अपनी ट्रू-5G सर्विस का तेजी से विस्तार कर रहा है और इस क्षेत्र के एक बड़े हिस्से में इसे पहले ही रोल आउट किया जा चुका है। पूरे दिल्ली-NCR में 5G सर्विस देने वाला रिलायंस जियो अकेला ऑपरेटर है। हर भारतीय को ट्रू-5G सर्विस मिले, इसके लिए जियो के इंजीनियर्स 24 घंटे काम कर रहे हैं, क्योंकि यह टेक्नोलॉजी लोगों के जीवन में बदलाव ला सकती है।'

एंड्रॉयड फोन पर कैसे शुरू करें 5G सर्विस

  • एंड्रॉयड फोन पर 5G इनेबल करने के लिए सबसे पहले मोबाइल की सेटिंग्स में जाएं।
  • इसके बाद फोन की नेटवर्क सेटिंग्स में जाएं और प्रिफर्ड नेटवर्क पर पहुंचें।
  • यहां आपको फोन के विभिन्न नेटवर्क जैसे 2G, 3G, 4G या 5G का ऑप्शन मिलेगा।
  • आप अपने प्रिफर्ड नेटवर्क में 5G को चुनें और सेटिंग्स से बाहर आ जाएं।
  • जैसे ही आपका फोन 5G नेटवर्क में आएगा फोन अपने आप 4G से 5G पर स्विच कर जाएगा।
खबरें और भी हैं...