पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लावा अग्नि 2 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च:50MP क्वाड कैमरा सेटअप के साथ मिलेगा FHD+ कर्ब डिस्प्ले, प्राइस ₹19,999

नई दिल्ली20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय मोबाइल मेकर कंपनी Lava आज यानी मंगलवार (16 मई) को 'लावा अग्नि 2' 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 8GB रैम + 256GB स्टोरेज के साथ सिंगल वैरिएंट में लॉन्च किया है। साथ ही, इसमें 8GB एक्सपेंडेबल रैम दी गई है।

कंपनी ने वादा किया है कि वह लावा अग्नि 2 में 3 साल तक क्वार्टरली सिक्योरिटी अपडेट के साथ एंड्रॉयड 14 और एंड्रॉयड 14 का भी अपडेट देगी। इसके साथ ही फोन में किसी भी प्रकार का ब्लोटवेयर एड नहीं दिखाई देगा।

1 साल तक फ्री होम सर्विस देगी कंपनी
कंपनी ने वादा किया है कि लावा अग्नि 2 में 1 साल की वारंटी पीरियड में किसी हार्डवेयर इश्यू पर फोन को फ्री में रिप्लेस किया जाएगा। साथ ही, कस्टमर्स को फ्री होम सर्विस भी मिलेगी।

लावा अग्नि 2: स्पेसिफिकेशन

  • डिस्प्ले: लावा अग्नि 2 में 120 Hz रिफ्रेश रेड के साथ 6.78 इंच की FHD+ कर्ब AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन का डिस्प्ले लेफ्ट और राइट दोनों साइड से पीछे की ओर कर्ब है। डिस्प्ले में रेजोल्युशन 2220x2080 पिक्सल और 93.65% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो मिलती है।
  • हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर : कंपनी ने दावा किया है कि मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7050 प्रोसेसर के साथ भारत में लॉन्च होने वाला ये पहला स्मार्टफोन है। साथ ही, ये फोन एंड्रॉयड 13 आउट ऑफ द बाक्स पर काम करेगा।
  • कैमरा : फोटोग्राफी के लिए फोन में क्वाड कैमरा (चार कैमरे) सेटअप दिया गया है, जो सेगमेंट फस्ट 1.0um पिक्सल सेंसर के साथ आता है। हालांकि, कंपनी ने 50MP प्रायमरी के प्रायमरी कैमरे के अलावा दूसरे कैमरों के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है।
  • बैटरी और चार्जिंग : पावर बैकअप के लिए इसमें 44W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000 mAh की बैटरी मिल सकती है। कंपनी का दावा है कि फोन की बैटरी 16 मिनट से भी कम टाइम में 50% चार्ज हो जाएगी।
  • कनेक्टिविटी ऑप्शन : कनेक्टिविटी के लिए फोन में डुअल सिम 5G, 4G, 3G, वाई-फाई , ब्लूटूथ, GPS, NFC, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट के साथ चार्जिंग और ऑडियो जैक के लिए USB टाइप C दिया है।

लावा अग्नि 2 : अवेलेबिलिटी और प्राइस
लावा अग्नि 2 को बायर्स कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट और ई कॉमर्स अमेजन के जरिए 24 मई से खरीद सकेंगे। कंपनी इस स्मार्टफोन को 21,999 रुपए में लॉन्च किया है। हालांकि, अभी स्पेशल ऑफर प्राइस 19,999 रुपए में अवेलेबल होगा।