पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वॉट्सऐप न्यू फीचर:ग्रुप में कोई नहीं देख पाएगा आपका फोन नंबर, यूजर को फोन नंबर हाइड करने का फीचर मिलेगा

नई दिल्ली8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वॉट्सऐप पर कई बार हम किसी ऐसे ग्रुप्स में शामिल हो जाते हैं, जिनमें से कुछ लोगों का तो हम नाम तक नहीं जानते हैं और न ही पहचानते हैं। ऐसे में दूसरा यूजर हमारी मर्जी के खिलाफ वॉट्सऐप का नंबर देख सकता है और उसे अपने फोन में सेव भी कर सकता है। लेकिन अब वॉट्सऐप एक नए फीचर्स पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से आपका नंबर कोई दूसरा यूजर्स ग्रुप में रहते हुए नहीं देख सकता है।

वॉट्सऐप का यह फीचर्स डेवलपमेंट स्टेज में है और जल्द ही इसे टेस्टिंग के बाद स्टेबल वर्जन के लिए जारी किया जाएगा। वॉट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर्स की जानकारी वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट वाबीटाइंफो ने शेयर की है।

ट्विटर पर दी गई जानकारी
यह जानकारी वाबीटाइंफोन ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट की है। ट्वीट में बताया गया है कि वॉट्सऐप एक नए फीचर्स पर काम कर रहा है, जिसका नाम हाइडिंग फोन नंबर है। इस फीचर्स को सेक्शन ग्रुप इंफोर्मेंशन में जाकर खोजा जा सकता है।

वॉट्सऐप वॉइस मैसेज पर भी चल रहा काम

वॉट्सऐप एक लगातार अपडेट होने वाला प्लेटफॉर्म है और इस पर लगातार नए फीचर्स दस्तक दे रहे हैं। ट्विटर पर वॉट्सऐप ने ऐलान किया है कि वह एक और नए फीचर्स को आज रोलआउट कर रहा है। इस फीचर्स की मदद से यूजर्स वॉयस मैसेज को आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें स्टोरीज के स्लो और फास्ट सुनने के ऑप्शन भी मिलेगा, जरूरत पड़ने पर इसे रिकार्ड, पॉज किया जा सकेगा।