पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ये दिल का मामला है:वॉट्सऐप पर एनिमेटेड हार्ट इमोजी की टेस्टिंग शुरू, जल्द एंड्रॉयड और iOS यूजर्स को मिलेंगे

नई दिल्ली8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वॉट्सऐप के लिए ये साल कड़वी यादों के साथ खत्म होगा। कंपनी की नई पॉलिसी को लेकर इस साल काफी नुकसान हुआ। कंपनी ने इसी कंट्रोवर्सी से उबरने के लिए इस साल कई नए फीचर्स भी लॉन्च किए। साल के जाते-जाते कंपनी कुछ और फीचर्स वॉट्सऐप में जोड़ने वाली है। कंपनी ऐप के लिए एनिमेटेड हार्ट इमोजी की टेस्टिंग कर रही है। माना जा रहा है कि इन्हें एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए रिलीज किा जाएगा। इन इमोजी को वेब वॉट्सऐप के लिए पहले ही लॉन्च किया जा चुका है।

वॉट्सऐप फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo ने बताया है कि डेवलपर्स ऐप के लिए एनिमेशन वाले हार्ट इमोजी पर काम कर रहे हैं। अभी सभी प्लेटफॉर्म पर सिर्फ रेड कलर का इमोजी ही मिलता है। नए अपडेट के बाद यूजर को अलग-अलग कलर्स वाले कई हार्ट इमोजी मिलेंगे। जिससे वे कलरफुल हार्ट के साथ रिएक्ट कर पाएंगे।

कंपनी कई नए फीचर्स लॉन्च कर चुकी है

मल्टिपल डिवाइस सपोर्ट: हाल ही में वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर लेकर आई है। इस फीचर के साथ यूजर्स एक साथ एक अकाउंट्स से 4 डिवाइस तक कनेक्ट कर सकते हैं। इस फीचर को कंप्यूटर, लैपटॉप और स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी न हो तब भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

मिस्ड ग्रुप कॉल्स फीचर: इस फीचर से यूजर्स मिस्ड ग्रुप कॉल्स में शामिल हो सकते हैं। इसकी मदद से पार्टिसिपेंट्स को जोड़ने के लिए पूरे ग्रुप कॉल को फिर से शुरू करने की जरूरत नहीं होती है। जो लोग पहले से चल रहे कॉल में शामिल होना चाहते हैं, वे अपने 'वॉट्सऐप कॉल लॉग' पर जाकर कॉल में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए कॉल डिटेल स्क्रीन ओपन करना होगा और फिर जुड़ने के लिए 'जॉइन' पर टैप करना होगा।