पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वॉट्सऐप फीचर अपडेट:वॉट्सऐप बिजनेस का नया सर्च फिल्टर, इससे आस पास के ग्रोसरी और रेस्टोरेंट का पता चलेगा

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वॉट्सऐप ने अपने बिजनेस यूजर्स के अकाउंट के लिए एक नया फीचर लाया है। इस फीचर्स से वॉट्सऐप बिजनेस यूजर्स आस पास के रेस्टोरेंट और ग्रोसरी को ऐप से ही चेक कर सकते हैं। इस फीचर का नाम कंपनी ने बिजनेस डायरेक्टरी रखा है।

बिजनेस डायरेक्टरी से यूजर्स लोकल बिजनेस को सर्च कर सकते हैं। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार बिजनेस डायरेक्टरी फीचर को सबसे पहले ब्राजील में स्पॉट किया गया था। इसे अब दूसरे यूजर्स के लिए भी जारी किया जा रहा है।

एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए जारी होगा
वॉट्सऐप बिजनेस के एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए इस फीचर को जारी किया जा रहा है। आपको बता दें कि वॉट्सऐप बिजनेस पॉपुलर मैसेजिंग ऐप का अल्टरनेटिव है। ये ऐप प्लेटफॉर्म से बिजनेस करने वालों को टारगेट करता है।

क्या काम करेगा
वॉट्सऐप बिजनेस से आप ग्रीटिंग मैसेज जोड़ने के अलावा कैटेलॉग को लिस्ट कर सकते हैं। ये फीचर ज्यादा कस्टमर्स को इंगेज करने में मदद करता है। अब बात करते हैं इसमें बिजनेस डायरेक्टरी फीचर कैसे काम करता है।

रेस्टोरेंट, ग्रोसरी और दूसरी चीजों को खोजने का फिल्टर मिलेगा
इसके लिए वॉट्सऐप बिजनेस यूजर्स को ऐप के मेन स्क्रीन के टॉप पर मौजूद सर्च बटन को हिट करना होता है। यूजर्स के पास के बिजनेस जैसे रेस्टोरेंट, ग्रोसरी और दूसरी चीजों को खोजने का फिल्टर मिलेगा। बिजनेस डायरेक्टरी फीचर को लेकर माना जा रहा है कि इस फीचर को वॉट्सऐप मैसेजिंग ऐप के लिए भी रिलीज किया जा सकता है। ये फीचर उन लोगों के लिए काफी अच्छा है जो लोकल बिजनेस का पता करके उसके साथ कॉम्पिटिशन करना चाहते हैं।