पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47189-1.48 %
  • SILVER(MCX 1 KG)631020.23 %

वोडाफोन आइडिया ने 5G स्पीड का बनाया रिकॉर्ड:कंपनी ने 5G टेस्टिंग में 3.7 GB/सेकेंड स्पीड हासिल की, भारत में दूसरी टेलीकॉम कंपनी से सबसे तेज

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कर्ज में डूबी टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी वोडाफोन आइडिया ने दावा किया है कि उसने 3.7 गीगाबाइट/ सेकेंड(gbps) की स्पीड का रिकॉर्ड बनाया है। जो कि भारत में किसी भी टेलीकॉम कंपनी के मुकाबले सबसे ज्यादा है। कंपनी के 5G नेटवर्क की यह स्पीड पुणे में हुए एक ट्रायल के दौरान देखी गई है।

वहीं जून में जियो ने ट्रायल के दौरान 1gbps की स्पीड का रिकॉर्ड बनाया था, जबकि एयरटेल ने ये रिकॉर्ड जुलाई में बनाया था।

डाउनलोड स्पीड 1.5 गीगाबाइट/ सेकेंड की रही
कंपनी ने यह भी दावा किया है कि उसने डाउनलोड स्पीड में 1.5 gbps का रिकॉर्ड बनाया है। जो कि गांधीनगर और पुणे शहर के मिड बैंड स्पेक्ट्रम पर देखा गया है। वोडाफोन आइडिया को टेलीकम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट की तरफ 26 गीगाहार्टज के हाई फ्रीक्वेंसी वाले बैंड दिए गए हैं। साथ ही 5G ट्रायल के लिए 305 गीगाहार्ट्ज के ट्राडिशनल स्पेक्ट्रम बैंड मिले हैं।

पुणे सिटी में वोडाफोन ने 5G ट्रायल के लिए लैब का सेटअप तैयार किया है। जो पूरी तरह क्लाउड कोर के नेटवर्क, नए जनरेशन ट्रांसपोर्ट और रेडियो एक्सेस नेटवर्क से लैस है।

रिलायंस जियो, एयरटेल, वोडाफोन और MTNL को मिली है मंजूरी
टेलीकॉम डिपार्टमेंट ने इस साल मई में रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया और MTNL के अप्लीकेशन को मंजूरी दी थी। उन्हें टेलीकॉम के डिवाइस बनाने वाले एरिक्सन, नोकिया, सैमसंग और C-डॉट के साथ 6 महीने के टेस्ट के लिए मंजूरी दी गई है।

खबरें और भी हैं...