पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हीरो एक्सट्रीम 160R नया एडिशन:नई डिजाइन वाली सीट से दमदार लुक मिलेगा, सेफ्टी के लिए ABS मौजूद; कीमत 1.17 लाख से शुरू

नई दिल्ली17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हीरो बाइक कंपनी ने एक्सट्रीम 160R बाइक को अपडेट के साथ लॉन्च कर दिया है। नए हीरो एक्सट्रीम को 1,17,148 रुपए (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है। नए हीरो एक्सट्रीम के डैशबोर्ड में नया गियर पोजीशन इंडिकेटर दिया गया है। इसके अलावा बाइक में नई डिजाइन वाली सीट और ग्रैब रेल भी दी गई है। बाइक में सिंगल-पॉड हेडलाइट्स, मस्कुलर डिजाइन, साइड-स्लंग एग्जॉस्ट और ब्लैक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

तीनों वैरिएंट की कीमतें
हीरो मोटोकॉर्प ने इस बाइक को तीन वैरिएंट्स- सिंगल डिस्क, डुअल डिस्क और स्टेल्थ एडिशन में पेश किया है। 2022 हीरो एक्सट्रीम 160R के सिंगल डिस्क वैरिएंट की कीमत 1.17 लाख रुपए, डुअल डिस्क वैरिएंट की कीमत 1.20 लाख रुपए और स्टील्थ एडिशन की कीमत 1.22 लाख रुपए है। ये सभी एक्स शोरूम प्राइस हैं।

एक्सट्रीम 160R बाइक के फीचर
इस बाइक की खूबियों की बात करें तो इसमें सिंगल-पॉड हेडलैंप, साइडज स्लंह एग्जॉस्ट, साइज स्टैंड इंजन कट-ऑफ, USB चार्जर और वेलकम मेसेज के साथ ही 5 लेवल अडजस्टेबल ब्राइटनेस से लैस LCD कंसोल है। इस बाइक की सेफ्टी को बढ़ाने के लिए सिंगल चैनल ABS दिया गया है, टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और 7 स्टेप राइडर अडजस्टेबल रियर मोनोशॉक हैं। मोटरसाइकिल 5 कलर ऑप्शन में मिलती है। इसमें एक्सट्रीम स्टील्थ एडिशन (ब्लैक), पर्ल सिल्वर व्हाइट, वाइब्रेंट ब्लू, स्पोर्ट्स रेड और 100 मिलियन लिमिटेड एडिशन (रेड और व्हाइट) शामिल हैं।

हीरो एक्सट्रीम का इंजन
बाइक में 163cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 8,500rpm पर 15bhp और 6,500rpm पर 14Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। मोटरसाइकिल क्रमशः 100/80 और 130/70 सेक्शन के आगे और पीछे के टायरों के साथ 17 इंच के व्हील्स पर चलती है। सिंगल डिस्क वैरिएंट का कर्ब वेट 138.5kg है, जबकि डुअल डिस्क मॉडल का कर्ब वेट 139.5kg है। इसमें 12 लीटर कैपेसिटी का फ्यूल टैंक है।

बजाज और TVS बाइक्स से मुकाबला
2022 हीरो एक्सट्रीम 160R में 163cc का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन लगा है, जो कि 15bhp पावर और 14 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकता है। 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस इस मोटरसाइकल में 17 इंच के पहिए लगे हैं। हीरो एक्सट्रीम 160R बजट स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में TVS अपाचे 160 और बजाज की पल्सर सीरीज बाइक्स को कड़ी टक्कर देती है। खासकर युवाओं के बीच यह बाइक काफी पॉपुलर है और यह लुक में भी स्पोर्टी है।

सुपर स्प्लेंडर का ब्लैक एडिशन इसी हफ्ते हुआ लॉन्च
इसी हफ्ते सोमवार को कंपनी सुपर स्प्लेंडर का 'ब्लैक एंड एक्सेंट' वैरिएंट लॉन्च किया था। सुपर स्प्लेंडर ब्लैक एंड एक्सेंट 77,430 रुपए एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत है। नई हीरो सुपर स्प्लेंडर को दो वैरिएंट- ड्रम और डिस्क में पेश किया गया है। इस मोटरसाइकिल की बुकिंग हीरो मोटोकॉर्प ईशॉप या डीलरशिप से ऑनलाइन की जा सकती है। पढ़िए पूरी खबर...