पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61350.260.63 %
  • NIFTY18268.40.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481200.43 %
  • SILVER(MCX 1 KG)655350.14 %
  • Business News
  • Tech auto
  • Twitter's Super Follow Feature Launched For IOS Users, With The Help Of This, Users Will Be Able To Earn Up To Rs 730

ट्विटर का सुपर फॉलो फीचर:iOS यूजर्स के लिए हुआ लॉन्च, इसकी मदद से यूजर्स 730 रुपए तक कमा सकेंगे

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ट्विटर पिछले कई महीनों से सुपर फॉलो फीचर की टेस्टिंग कर रहा था और अब इसे लॉन्च कर दिया गया है। ट्विटर के सुपर फॉलो (Super Follows) फीचर की मदद से क्रिएटर्स हर महीने पैसे कमा सकेंगे। सुपर फॉलो ट्विटर के मॉनेटाइजेशन का ही हिस्सा है। कनाडा और अमेरिका के यूजर्स को सुपर फॉलो को अपडेट मिल गया है।

सुपर फॉलो कंपनी के रेवेन्यू सिस्टम होगा
सुपर फॉलो को सबसे पहले दुनियाभर के iOS यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा, उसके बाद एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह फीचर आएगा। ट्विटर ने इसी साल की शुरुआत में कहा था कि साल 2020 में उसका रेवेन्यू 3.7 बिलियन डॉलर यानी करीब 27,003 करोड़ रुपए था जिसके 2023 तक 7.5 बिलियन डॉलर यानी करीब 54,746 करोड़ रुपए होने का अनुमान है।

सुपर फॉलो से यूजर्स 730 रुपए तक कमा सकेंगे
सुपर फॉलो के तहत ट्विटर यूजर्स अपने फॉलोअर्स से हर महीने 2.99 डॉलर यानी करीब 220 रुपए या 4.99 डॉलर यानी करीब 360 रुपए या 9.99 डॉलर यानी करीब 730 रुपए ले सकते हैं। इसके बदले में फॉलोअर्स को स्पेशल कंटेंट, न्यूजलेटर, बिहाइंड द सीन जैसे सर्विस मिलेगी। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपके पास कम-से-कम 10,000 फॉलोअर्स होने चाहिए।

सुपर फॉलो सब्सक्रिप्शन मॉडल का मकसद ट्विटर यूजर्स को कमाने का मौका देना है। यदि किसी इंफ्लूएंसर या पब्लिकेशन के पास लाखों-करोड़ों फॉलोअर्स हैं तो वह अपने फॉलोअर्स से स्पेशल और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए हर महीने कुछ पैसे ले सकता है।

ट्विटर नई डिजाइन और फॉन्ट कर चुका है अपडेट
हाल ही में ट्विटर ने अपनी डिजाइन में कई तरह के बदलाव किए हैं। जिनमें मोबाइल ऐप और वेब दोनों वर्जन की डिजाइन बदली गई है। नई डिजाइन में एक नया फॉन्ट जोड़ा गया है जिसका नाम चिर्प (chirp) है। इस फॉन्ट को इसी साल जनवरी में पेश किया गया जो कि अमेरिकन गोथिक (Gothic) और यूरोपियन ग्रोटेसक्यू (Grotesque) स्टाइल का मिक्सचर है।

नए इंटरफेस में आपको कलर्स को लेकर भी बदलाव देखने को मिलेंगे। नए कलर्स में आपको ज्यादा कॉन्ट्रास्ट और कम ब्लू कलर देखने को मिलेगा। इसका फायदा प्लेटफॉर्म पर शेयर किए गए फोटो और वीडियो में देखने को मिलेगा। ट्विटर ने हाई कॉन्ट्रास्ट वाले कुछ नए बटन भी पेश किए हैं। यह बदलाव आपको फॉलो बटन में भी देखने को मिलेगा। फॉलो बटन अब ब्लैक कलर का हो गया है।

खबरें और भी हैं...