पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Tech auto
  • Signal's Moxie Marlinspike Quits, WhatsApp Co Founder Brian Acton To Take Over As Interim CEO

सिग्नल के फाउंडर ने CEO पद से दिया इस्तीफा:कहा-सिग्नल के CEO के रूप में खुद को बदलने का यह एक अच्छा समय, वॉट्सऐप को-फाउंडर को मिली कमान

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिग्नल के फाउंडर और CEO मोक्सी मार्लिंसपाइक (Moxie Marlinspike) ने इस्तीफा दे दिया है। इस इस्तीफे के बाद वॉट्सऐप के को-फाउंडर ब्रायन एक्टन (Brian Acton) को अंतरिम CEO बनाया गया है। मोक्सी ने अपने इस्तीफे की जानकारी अपने ब्लॉग और ट्वीट के जरिए दी है।

मोक्सी के ट्विटर में शेयर किए गए ट्वीट में उन्होंने बताया कि यह एक नया साल है और मैंने फैसला किया है कि सिग्नल के CEO के रूप में खुद को बदलने का यह एक अच्छा समय है। मोक्सी ने आगे कहा है कि सिग्नल के वह स्थायी CEO पद के लिए लोगों की तलाश कर रहे हैं।

एक्टन ने 2009 में वॉट्सऐप की शुरुआत की
फिलहाल ब्रायन एक्टन को CEO की जिम्मेदारी दी गई है। एक्टन ने 2009 में वॉट्सऐप की शुरुआत की थी जो फिलहाल सिग्नल के जैसा ही मैसेजिंग ऐप है। साल 2014 में मेटा प्लेटफॉर्म (फेसबुक) ने वॉट्सऐप को खरीद लिया। 2017 में ब्रायन एक्टन ने वॉट्सऐप से इस्तीफा दे दिया था।

सिग्नल में 370 करोड़ रुपए की फंडिंग दी
साल 2018 में मोक्सी के साथ एक्टन ने मोक्सी के साथ सिग्नल ऐप की शुरुआत एक नॉन प्राफिट आर्गनाइजेशन के रूप में की। एक्टन ने उस दौरान सिग्नल में 50 मिलियन डॉलर (करीब 370 करोड़ रुपए) की फंडिंग दी थी।सिग्नल भी वॉट्सऐप की तरह एक मल्टीमीडिया मैसेजिंग ऐप है जो कि एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड है। इसे आप विंडोज, iOS, मैक और एंड्रॉयड डिवाइस में इस्तेमाल कर सकते हैं।