पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

येज्दी की बाइक लॉन्च हुईं:इसमें रोडस्टर, स्क्रैम्बलर और एडवेंचर नाम की तीन बाइक, कीमत 1.98 लाख रुपए से शुरू

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

येज्दी ने आज रोडस्टर, स्क्रैम्बलर और एडवेंचर नाम के तीन नए मॉडलों को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने रोडस्टर बाइक की कीमत 1.98 लाख रुपए से 2.06 लाख रुपए के बीच, स्क्रैम्बलर की कीमत 2.05 लाख रुपए से 2.11 लाख रुपए के बीच और एडवेंचर की कीमत 2.10 लाख से 2.19 लाख रुपए के बीच तय की है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली हैं।

येज्दी के इन तीनों मॉडल्स में 334cc इंजन मिलता है, जो सिंगल-सिलेंडर, DOHC, लिक्विड-कूल्ड इंजन पर बेस्ड हैं। सभी बाइक में एक यूनीक चेसिस मिलता है, जिसमें अलग तरह के सस्पेंशन और व्हील साइज मिलते हैं।

सस्पेंशन, ब्रेक और फ्रेम
येज्दी ने एडवेंचर बाइक के वजन, मजबूती और कीमत के बीच सही तालमेल बनाने के लिए इसे डबल-क्रैडल फ्रेम पर तैयार किया है। बाइक में आगे 200 एमएम ट्रेवल के साथ टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे 180 मिमी के ट्रेवल के साथ मोनोशॉक सस्पैंशन यूनिट का इस्तेमाल किया गया है। यह मोटरसाइकिल 220 मिमी का ग्राउंड क्लीयरैंस देती है जबकि इसकी सीट हाइट 815 मिमी की है। बाइक की ये सभी स्पेसिफिकेशंस रॉयल एनफील्ड हिमालयन की तरह हैं। इसके साथ ही इसमें RE की तरह 21-इंच/17-इंच वायर-स्पोक व्हील सेट-अप मिलता है।

एडवेंचर फ्रंट व्यू
एडवेंचर फ्रंट व्यू

इसमें डुअल-चैनल ABS तीन मोड आते हैं। इसमें रोड, रेन और ऑफ-रोड शामिल हैं। एडवेंचर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के फीचर वाला एकमात्र बाइक है। इसमें यूनीक LCD डिस्प्ले मिलता है। जिसे बैठने और खड़े होने दोनों तरह की राइडिंग पोजिशन के लिए टिल्ट भी कर सकते हैं।

एडवेंचर LCD डिस्प्ले पैनल
एडवेंचर LCD डिस्प्ले पैनल

तीनों में LED हेडलाइट और टेल-लैंप मिलेगा
सभी तीन मॉडल्स में एक LED हेडलाइट और टेल-लैंप मिलता है, लेकिन स्क्रैम्बलर और एडवेंचर ABS मोड, LED इंडिकेटर और एक हैंडलबार-माउंटेड USB चार्जर मिलता है। इन बाइक्स के साथ कई एक्सेसरीज भी हैं, जिनमें फ्लाईस्क्रीन, हेडलाइट ग्रिल्स, फोर्क गैटर, बार-एंड मिरर्स और एडवेंचर के मामले में हार्ड लगेज भी शामिल हैं।

स्क्रैम्बलर का फ्रंट व्यू
स्क्रैम्बलर का फ्रंट व्यू
स्क्रैम्बलर बैक सीट
स्क्रैम्बलर बैक सीट

स्क्रैम्बलर में पीछे की तरफ इसके ट्विन गैस-चार्ज शॉक एब्जॉर्बर, कम सस्पेंशन ट्रैवल (फ्रंट: 150 मिमी, रियर: 130 मिमी), कम ग्राउंड क्लीयरेंस (200 मिमी) और छोटा 19-इंच का फ्रंट व्हील है।

रोडस्टर में 18-इंच/17-इंच के कॉम्बिनेशन में अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसका डिजाइन रेक आउट फ्रंट फोर्क को छोड़कर थोड़ा अजीब लगता है। लेकिन ये लुक पुराने येज्दी की तरह लगता है। हालांकि उसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी नहीं मिलती थी। स्क्रैम्बलर और रोडस्टर में गियर पोजिशन इंडिकेटर के साथ पूरी तरह से डिजिटल LCD इंस्ट्रूमेंटेशन मिलता है।

रोडस्टार फ्रंट व्यू
रोडस्टार फ्रंट व्यू

कभी मैसूर के राजा इस्तेमाल करते थे तो बुलेट-राजदूत को भी देती थी टक्कर, जानिए इसके ब्रांड बनने की पूरी कहानी....