पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Tech auto
  • Pravaig Defy Electric SUV India Launch | Defy EV SUV Price | Features, Availability And More

प्रवेग की इलेक्ट्रिक SUV डेफी लॉन्च:भारत में बनी SUV सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर चलेगी, 51,000 रुपए में बुकिंग

नई दिल्ली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बेंगलुरु बेस्ड EV स्टार्टअप प्रवेग ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV डेफी लॉन्च की है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 39,50,000 रुपए है। 51,000 रुपए में SUV की बुकिंग की जा सकती है। एक बार चार्ज होने पर ये SUV 500 किलोमीटर चलेगी। इसमें 210 Km/h की टॉप स्पीड और 250,000 km की बैटरी लाइफ मिलेगी।

प्रवेग की इस एसयूवी के केबिन में कनेक्टिविटी फंक्शन के साथ बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डेविएलेट ऑडियो सिस्टम, एयर प्यूरीफायर, USB चार्जिंग पोर्ट, वायरलेस फोन चार्जिंग, साथ ही पीछे के पैसेंजर्स के लिए भी एक टचस्क्रीन है।

वहीं इसकी बैटरी की बात करें तो इसमें 90.2 kWh की बैटरी लगी है जो 402 bhp और 620 Nm का टार्क जेनरेट करती है। फास्ट चार्जिंग के जरिए बैटरी पैक को 30 मिनट में 0-80% तक चार्ज किया जा सकता है। इसे 11 कलर ऑप्शन में मार्केट में उतारा गया है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुड़ी ये खबर भी पढ़े...
भारत में गेमचेंजर कैसे होंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल:चीन जैसे 5 कदम उठाने से बढ़ेगी बिक्री

दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक कार मार्केट कौन सा है? जवाब है चीन। सबसे बड़ा EV मैन्युफैक्चरर कौन है? चीन। अब कुछ आंकड़ों को देखते हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया में जितनी भी EV इस साल बिकेंगी उनसे ज्यादा अकेले चीन में बिकने की उम्मीद है। दुनिया के टॉप EV ब्रांड में से करीब आधे भी चीन के हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...