पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Tech auto
  • Phone Video Editing Apps List [UPDATED]; What Is The Best Free Video Editing App For Android?

यूट्यूबर अभिषेक तैलंग के साथ Tech Talk:मोबाइल पर ही करना चाहते हैं वीडियो एडिटिंग, तो क्विक और वीटा जैसे ऐप आएंगे काम

8 महीने पहलेलेखक: अभिषेक तैलंग
  • कॉपी लिंक

इंस्टाग्राम, यूट्यूब, फेसबुक या टिक-टॉक जैसे ऐप्स पर अगर आप वीडियो बनाकर फेमस होना चाहते हैं और आपके पास बढ़िया लैपटॉप नहीं है न कोई अच्छा एडिटिंग सॉफ्टवेयर है तो टेंशन वाली कोई बात नहीं है आप अपने मोबाइल पर ही बढ़िया वीडियोज एडिट कर सकते हैं।

क्विक (QUIK)
ये ऐप वीडियो एडिटिंग के लिए iOS और एंड्रॉयड दोनों ही प्लेटफॉर्म पर मिलता है। इसको इस्तेमाल करना काफी आसान है। इसका यूजर- इंटरफेस काफी फ्रेंडली है और इसमें आपको ढेरों फिल्टर्स और टैंपलेट्स मिल जाते हैं जिसकी मदद से ये आपके वीडियो क्लिप्स को बढ़िया सा मोंताज में एडिट कर देता है। क्विक ऐप 4k वीडियो क्वालिटी का सपोर्ट नहीं करता है और अगर आप इसका सब्सक्रिप्शन ले लेते हैं तो आपको वाटर मार्क भी देखने को नहीं मिलेगा।

वीटा (Vita)
वीटा एडिटिंग ऐप का एक्सेस फ्री में मिलता है। इसका यूजर-इंटरफेस भी काफी बढ़िया है। आप इसमें वीडियो स्लो-मो के साथ स्पीड अप भी कर सकते हैं और साथ ही इसमें आपको ढेरों फिल्टर और ट्रांजिशन भी मिल जाते हैं, जिसकी मदद से आप अपनी वीडियो को अपने फोन पर और ज्यादा क्रिएटिव बना सकते हैं।

VN एडिटिंग ऐप
VN एडिटिंग ऐप का भी फ्री में एक्सेस मिलता है। इसमें आपको बिना वाटरमार्क के वीडियो मिलते हैं। साथ ही इसमें 'क्रोमा की' का भी आप इस्तेमाल कर सकते है। मल्टीलेयर टाइमलाइन, मास्किंग का भी ऑप्शन इसमें देखने को मिलता है।