पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Tech auto
  • Ola Electric S1 And S1 Pro Scooters Ready For Delivery From December 15, CEO Bhavish Aggarwal Told The Date

इलेक्ट्रिक स्कूटर की नेक्स्ट डिलीवरी डेट:15 दिसंबर से शुरू होगी ओला ई-स्कूटर की डिलीवरी, CEO भाविश अग्रवाल ने बताई तारीख

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का लंबे समय से इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। ओला ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को पहले ही लॉन्च कर दिया था। वहीं कंपनी ने अब इसकी डिलीवरी की तारीख का भी एलान कर दिया हैं। कंपनी के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी 15 दिसंबर से शुरू कर दी जाएगी। मतलब 10 दिन बाद ग्राहकों को स्कूटर की डिलीवरी होने लगेगी।

इस संबंध में ओला इलेक्ट्रिक के CEO भाविश अग्रवाल ने जानकारी भी दी हैं। भाविश अग्रवाल ने ट्वीट कर बताया कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों को 15 दिसंबर तक मिल जाएगा। बता दें कि इस स्कूटर की लोगों की बीच काफी डिमांड है। अगस्त में लॉन्चिंग के बाद इसकी प्री-बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। ग्राहक इस स्कूटर को ऑनलाइन माध्यम से भी खरीद सकते हैं। इसकी खास बाद यह है कि कंपनी आपको स्कूटर खरीदने से पहले टेस्ट राइड की भी सुविधा दे रही है। इतना ही नहीं टेस्ट राइड के बाद आपके पास ऑर्डर कैंसिल करने का भी ऑप्शन मौजूद रहेगा। अगर आपको स्कूटर पसंद नहीं आता है तो आप अपना ऑर्डर कैंसिल भी कर सकते हैं।

स्कूटर पर इंटरनेट भी कनेक्ट कर पाएंगे
ओला की इन स्कूटर्स के फीचर्स की बात करें तो ये नई टेक्नोलॉजी से लैस हैं। इनमें वाई-फाई कनेक्शन की सुविधा दी जा रही है। साथ ही इन स्कूटर्स को 10 कलर्स ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा रहा है। इसके साथ ही इन स्कूटर्स में आर्टिफिशियल साउंड सिस्टम भी दिया जा रहा है। ओला के ये स्कूटर 4G कनेक्टिविटी सिस्टम से लैस बाजार में उतारे जा रहे हैं। इन्हें इंटरनेट से कनेक्ट किया जा सकता है।

वॉइस कमांड के जरिए म्यूज़िक चला सकते हैं
इन स्कूटर्स को राइडर अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकता है और ऐप के जरिए स्कूटर को लॉक/अनलॉक तक कर सकता है। ग्राहक स्कूटर को ‘Hey Google’ की तरह यह ‘Hey Ola’ बोलकर नेविगेट कर सकता है। इसे वॉइस कमांड के जरिए म्यूजिक चला सकते हैं या जीपीएस नेविगेशन के लिए लोकेशन सेट कर सकते हैं। इसके अलावा आप किसी को कॉल भी कर सकते हैं। ये सभी जानकारियां दिखाने के लिए स्कूटर में 7-इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले मौजूद है और साथ ही इसमें इन-बिल्ट स्पीकर भी शामिल है।

18 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज होगी बैट्री
कंपनी इन स्कूटर्स में 3.9 kWh क्षमता का बैटरी पैक दे रही है। कंपनी ने दावा किया है कि ये स्कूटर्स सिंगल चार्ज में 181 किलोमीटर तक का सफर करेंगे। इस बैटरी को सिंगल चार्ज के लिए 6 घंटे का समय लगता है। इसके साथ ही इस बैट्री को 50 प्रतिशत मात्र 18 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। इन स्कूटर्स में 8.5 kW तक पावर जनरेट करने की क्षमता रखने वाली मोटर लगाई गई है। कंपनी का दावा है कि स्कूटर महज 3 सेकेंड में ही 0 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 115 किलोमीटर प्रतिघंटा रखी गई है। इसमें तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं – नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर। रेंज और पावर मोड्स के हिसाब से बदलती है। ज्यादा पावर इस्तेमाल करने पर रेंज कम निकलती है।