पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61350.260.63 %
  • NIFTY18268.40.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479750.13 %
  • SILVER(MCX 1 KG)65231-0.33 %

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का बूम:हर 1 सेकेंड बिक रहे 4 स्कूटर, कंपनी को इससे 2 महीने में 600 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई हुई

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

15 जुलाई को बुकिंग की शुरुआत के साथ ही ओला के इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की धमाकेदार एंट्री हुई थी। 24 घंटे के दौरान ही एक लाख से ज्यादा स्कूटर बुक हो गए थे। सितंबर में इसकी बिक्री शुरू हो गई है और इन स्कूटरों की डिलिवरी अक्टूबर में होगी।

कंपनी के फाउंडर भाविश अग्रवाल का दावा है कि कंपनी हर 1 सेकेंड में 4 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच रही है। कंपनी ने इससे 600 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। भाविश का कहना है कि आज स्कूटर की बिक्री का आखिरी दिन है, रात से स्कूटर की खरीददारी बंद हो जाएगी।

499 रुपए में हो रही है बुकिंग

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वैरिएंट S1 और S1 प्रो में मिल रहा है। इसकी बुकिंग 499 रुपए में हो रही है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के एंट्री लेवल S1 वैरिएंट की कीमत 99,999 रुपए और S1 Pro वैरिएंट की कीमत 1,29,999 रुपए तय की गई है। बताया जा रहा है कि इन स्कूटरों की डिलीवरी अगले महीने यानी अक्टूबर से शुरू हो सकती है। इन्हें सीधे ग्राहकों को होम डिलीवर किया जाएगा।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप केवल ऑनलाइन कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट या मोबाइल ऐप से खरीद सकते हैं। कंपनी पहले बुकिंग के आधार पर स्कूटरों की डिलीवरी करेगी।

ओला स्कूटर खरीदने की प्रोसेस
स्कूटर खरीदने की प्रक्रिया पूरी करने के लिए आपको चार स्टेप अपनाने होंगे....

1. अगर आपने प्री-बुकिंग 499 में की है, तो अब ओला इलेक्ट्रिक की वेबसाइट पर जाकर अपने फोन नंबर से साइन-इन करना होगा। उसके बाद आपको वह वैरिएंट चुनना होगा, जो आप खरीदना चाहते हैं। अगर आपने स्कूटर के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, तो आप 499 रुपए देकर प्री-बुकिंग करा सकते हैं। वैरिएंट चुनने के बाद आपको स्कूटर का रंग पसंद करना होगा। ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर 10 रंगों में आ रहे हैं। रजिस्ट्रेशन के वक्त चुने गए रंग के विकल्प को बाद में बदला भी जा सकेगा।

2. रंग चुनने के बाद पेमेंट का टैब आएगा। आपने जो वैरिएंट चुना है, आपको उसकी कीमत के हिसाब से बाकी रकम का भुगतान करना होगा। इसके लिए आपको 20,000 रुपए का एडवांस देना होगा। अगर आप स्कूटर फाइनेंस कराना चाहते हैं, तो आपके लिए S1 की EMI 2,999 रुपए से शुरू होगी। आप ओला S1 प्रो वाला एडवांस वर्जन भी ले सकते हैं, जिसकी EMI 3,199 रुपए से शुरू होती है।

3. ओला फाइनेंशियल सर्विसेज ने ग्राहकों को लोन की सुविधा दिलाने के लिए IDFC फर्स्ट बैंक, HDFC और TATA कैपिटल के साथ करार किया हुआ है। कंपनी के मुताबिक, HDFC बैंक नियमों पर खरा उतरने वाले ग्राहकों को ओला और ओला इलेक्ट्रिक के ऐप पर प्री-अप्रूव्ड लोन उपलब्ध करा रहा है। उसने यह भी बताया कि टाटा कैपिटल और IDFC फर्स्ट बैंक डिजिटल KYC की प्रोसेसिंग करने के बाद तुरंत लोन अप्रूव करेगा।

अगर आप स्कूटर लोन पर नहीं खरीदना चाहते, तो आपको 20,000 रुपए एडवांस में देने होंगे। कीमत की बाकी रकम आपको स्कूटर की डिलीवरी से पहले देनी होगी। अगर आप स्कूटर नहीं खरीदना चाहते तो पूरा डाउनपेमेंट और एडवांस वापस मांग सकते हैं। लेकिन यह सुविधा आपको तभी तक मिल पाएगी, जब तक स्कूटर कंपनी की फैक्ट्री में रहेगा।

4. जब आप खरीदारी की प्रक्रिया पूरी कर लेंगे, तब आपको कंपनी की तरफ से डिलीवरी की तारीख बताई जाएगी।

ओला के फीचर और स्पेसिफिकेशन जानने के लिए यहां क्लिक करें..

खबरें और भी हैं...