पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Market Watch
  • SENSEX48832.030.06 %
  • NIFTY14617.850.25 %
  • GOLD(MCX 10 GM)470210.83 %
  • SILVER(MCX 1 KG)689701.52 %

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निसान की नई SUV:कंपनी ने पहली बार पैट्रॉल निस्मो का पूरा लुक दिखाया, बाहर-अंदर से बेहद स्टाइलिश है कार

नई दिल्ली16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी निसान पैट्रॉल एसयूवी के फेसलिफ्ट ने सितंबर 2019 में अपनी ग्लोबल शुरुआत की थी। अब करीब 18 महीने बाद कंपनी ने एसयूवी के निस्मो वैरिएंट को दिखाया है। निसान पैट्रॉल निस्मो एक अलग बॉडी किट के साथ अधिक आक्रामक दिख रही है।

कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों जगहों पर लाल रंग का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 22 इंच के अलॉय दिए हैं। इसकी हाइट भी काफी ज्यदा दिख रही है। कार में स्पोर्ट्स शार्प LED लाइट दिए हैं जो इसे अट्रैक्टिव लुक देती हैं। निसान ने ग्रिल पर भी निस्मो बैज लगाया है।

इतना दमदार है इंजन
निस्मो में 5.6-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड, V8 इंजन दिया है। ये 422 बीएचपी का पावर और 560 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में जोड़ा गया है। निस्मो ने कार में चारों ओर बेहतर स्थिरता देने और कॉर्नरिंग को तेज करने के लिए सस्पेंशन को भी बदला दिया है।

पावरफुल म्यूजिक सिस्टम से लैस हो कार
फेसलिफ्ट मॉडल के केबिन में दो-स्क्रीन सेटअप हैं। निसान ने एक लाल और काले रंग की थीम, कार्बन फाइबर एक्सेंट के जैसा केबिन को एक अलग लुक दिया है। कार में एक 13-स्पीकर के बोस साउंड सिस्टम के अलावा एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो भी मिल जाएंगे। कंपनी का कहना है कि निस्मो में कई तरह के सेफ्टी फीचर्स दिए हैं। कार के भारत में जल्द आने की उम्मीद है। कार में ब्लैक, व्हाइट, सिल्वर और ग्रे कलर वैरिएंट मिलेंगे।