पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61716.05-0.08 %
  • NIFTY18418.75-0.32 %
  • GOLD(MCX 10 GM)473880.43 %
  • SILVER(MCX 1 KG)637561.3 %

न्यू बोलेरो निओ लॉन्च:महिंद्रा की इस 6 सीटर SUV में 1.5-लीटर डीजल इंजन और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट मिलेगा, पुराने मॉडल की तुलना में सस्ती

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारतीय बाजार में अपनी बोलेरो निओ को लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरू कीमत 8.48 लाख रुपए है। लॉन्चिंग के साथ ही ये देशभर के सभी डीलरशिप में बिक्री के लिए आ चुकी है। बोलेरो निओ तीसरी जेनरेशन की चेसिस (स्कॉर्पियो और थार थीम) पर बनी है। कंपनी पुरानी बोलेरो की बिक्री को भी जारी रखेगी।

महिंद्रा बोलेरो निओ की तीन वैरिएंट N4, N8 और N10 में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने कहा है कि वो इसका चौथा वैरिएंट N10(O) बाद में लॉन्च करेगी। बोलेरो निओ की वैरिएंट वाइज कीमतें...

वैरिएंटकीमत (एक्स-शोरूम)
N48.48 लाख रुपए
N89.48 लाख रुपए
N1010 लाख रुपए

न्यू बोलेरो निओ की कीमत मौजूदा मॉडल की तुलना में कम है। निओ की शुरुआती कीमत 8.48 लाख रुपए है, जबकि बोलेरो की शुरुआती कीमत 8.62 लाख रुपए है। यानी 6 सीटर निओ 14 हजार रुपए सस्ती है।

बोलेरो निओ का एक्सटीरियर

  • यह एक रियर-व्हील ड्राइव एसयूवी भी है, जो इसे अन्य सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी से अलग करती है। नई महिंद्रा बोलेरो निओ को पहले के मुकाबले और भी ज्यादा आकर्षक लुक दिया गया है। हेडलाइट्स को फिर से प्रोफाइल किया गया है और यह अब ऊपरी हिस्से पर स्थित LED DRLs के साथ बहुत ही स्लीक दिखता है। इसमें नए फॉग लैंप के साथ री-वर्क्ड फ्रंट बंपर भी दिया गया है।
  • बोलेरो नियो का डिजाइन कुछ हद तक स्टैंडर्ड बोलेरो जैसा भी है। जिसमें क्लैम-शेल बोनट, स्क्वायर-ऑफ, फ्लेयर व्हील आर्च और एक मोटी प्लास्टिक क्लैडिंग शामिल है, जो एसयूवी के पूरी लेंथ को कवर करता है। इसमें नए डुअल फाइव-स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो सिल्वर फिनिश्ड के साथ आते हैं। पीछे की तरफ बोलेरो नियो को 'BOLERO' ब्रांडिंग के साथ एक नया एक्स-टाइप स्पेयर व्हील भी दिया गया है।

बोलेरो निओ का इंटीरियर

  • इसमें नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले (MID) स्क्रीन दिया गया है। इंटीरियर के अन्य अपडेट में टेक्सचर्ड इफेक्ट के साथ नया बेज फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, एक नया टिल्ट-एडजस्टेबल पावर स्टीयरिंग व्हील और सेकेंड रो की सीटों के लिए आर्म रेस्ट भी दिया गया है। इसमें ब्लूटूथ के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल मिलेगा।
  • इसमें क्रूज कंट्रोल, ईको मोड के साथ एयर कंडीशनिंग, फ्रंट आर्म रेस्ट, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM's) दिए गए हैं। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), डुअल फ्रंट एयरबैग, रिवर्सिंग पार्किंग सेंसर और वैकल्पिक ISOFIX माउंट दिए गए हैं.

बोलेरो निओ का इंजन

बोलेरो निओ में 1.5 लीटर, थ्री-सिलिंडर डीजल इंजन दिया है। जो 100hp की पावर और 260Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसमें फ्यूल सेविंग इंजन स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी भी दी गई है, जो TUV300 में देखने को मिली थी। ये तकनीक एसयूवी के माइलेज को बेहतर बनाने में मदद करती है। गाड़ी में ईको ड्राइविंग मोड भी मिलेगा।

खबरें और भी हैं...