पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किआ कारेंस की डिटेल आई:इसमें 6 एयरबैग और 66 कनेक्टेड कार फीचर्स मिलेंगे, दमदार साउंड के लिए 8 स्पीकर और 10.25-इंच टचस्क्रीन मिलेगी

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

किआ इंडिया ने किआ कारेंस की लॉन्चिंग से पहले इसकी ट्रिम डिटेल्स और टेक्निकल स्पेसिफिकेशंस का खुलासा कर दिया। कारेंस की बुकिंग 14 जनवरी, 2022 से शुरू होगी। कारेंस को 5 ट्रिम लेवल्स प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्जरी और लक्जरी प्लस में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही इसमें कई पावरट्रेन और सीटिंग के विकल्प भी मिलेंगे। सभी 5 ट्रिम लेवल में स्टैंडर्ड के रूप में मजबूत 10 हाई-सेफ्टी पैकेज दिया गया है। जो कारेंस को फैमिली ड्राइव के लिए और भी सुरक्षित बनाएगा।

किआ कारेंस के फ्यूचरिस्टिक और बोल्ड एक्सटीरियर के साथ इंटीरियर को ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। आइए इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानते हैं।

किआ कारेंस का इंजन, एक्सटीरियर और इंटीरियर

  • इसमें 10.25-इंच HD टचस्क्रीन नेविगेशन के साथ नेक्स्ट जेनरेशन किआ कनेक्ट, 8 स्पीकर के साथ बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम, वायरस और बैक्टीरिया से सुरक्षा के साथ स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, दूसरी रो की सीट वन टच इजी इलेक्ट्रिक टम्बल के साथ और स्काईलाइट सनरूफ जैसे कई फर्स्ट-इन-क्लास फीचर्स दिए गए हैं।
  • किआ कारेंस तीन पावरट्रेन ऑप्शन स्मार्टस्ट्रीम 1.5 पेट्रोल, स्मार्टस्ट्रीम 1.4 T-GDi पेट्रोल और 1.5 CRDi VGT डीजल के साथ उपलब्ध होगी। इसके अलावा, ग्राहकों को तीन ट्रांसमिशन ऑप्शन 6MT, 7DCT और 6AT में से चुनने का विकल्प भी मिलेगा। कार को प्रीमियम से लक्जरी ट्रिम्स में सेवन सीटर विकल्प में पेश किया जाएगा, जबकि लक्जरी प्लस ट्रिम 6 और 7 सीटर दोनों विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा।
  • किआ कारेंस, टेक्नीकली बेहद एडवांस व्हीकल है जो स्मार्ट और सुविधाजनक फीचर्स से लैस है। किआ कनेक्ट के साथ कनेक्टेड कार की पेशकश को पहले से और बेहतर बनाएगा। 'किआ कनेक्ट' नेविगेशन, रिमोट कंट्रोल, व्हीकल मैनेजमेंट, सेफ्टी एवं सिक्योरिटी और सुविधा जैसी कैटेगरी में 66 कनेक्टेड फीचर्स पेश करता है। इन 66 फीचर्स में से 11 फीचर्स सिर्फ किआ केरेन्स ग्राहकों के लिए हैं।
  • इन फीचर्स में फाइनल डेस्टिनेशन गायडेंस, सर्वर बेस्ड रूटिंग गायडेंस, रिमोट सीट वेंटिलेशन कंट्रोल, प्रो-एक्टिव वेहिकल स्टेटस अलर्ट आदि शामिल हैं। ओवर द एयर मैप अपडेट के अलावा, किआ कारेंस कस्टमर्स को ओवर द एयर (OTA) सिस्टम अपडेट भी मिलेगा, जिससे सिर्फ किआ फीचर्स में सॉफ्टवेयर अपग्रेड के लिए सर्विस सेंटर आने का झंझट खत्म हो जाएगा।

भारत में कई कारों से मुकाबला
लॉन्च होने के बाद किआ कारेंस कार की सीधा और कड़ा मुकाबला हुंडई अल्केजर, टाटा सफारी, मारुति सुजुकी XL6, टोयोटो इनोवा क्रिस्टा और महिंद्रा मराजो जैसी बेहतरीन कारों से होने की उम्मीद है। हालांकि, मुकाबला इस बार पर भी डिपेंड है कि कार की कीमत कितनी रहती है।