पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58649.681.76 %
  • NIFTY17469.751.71 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479790.62 %
  • SILVER(MCX 1 KG)612240.48 %
  • Business News
  • Tech auto
  • JioPages Reaches Android TV, To Let Users Browse Web In 8 Indian Languages; Know How To Download

मेड इन इंडिया ब्राउजर:अब एंड्रॉयड टीवी में भी इस्तेमाल कर सकेंगे जियो पेजेस, इन-बिल्ट मिलेंगे 10 हजार वीडियो; ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ब्राउजर एक डेडिकेटेड सर्च बार और वॉयस सर्च सपोर्ट के साथ आता है
  • प्राइवेट ब्राउजिंग के लिए इसमें इनकॉग्निटो मोड का सपोर्ट भी मिलता है

रिलायंस जियो के वेब ब्राउजर 'जियो पेजेस' (JioPages) ने एंड्रॉयड टीवी पर एंट्री कर ली है। इसे लेटेस्ट अपडेट के जरिए एंड्रॉयड टीवी बेस्ड स्मार्ट टीवी पर लाया जा सकेगा। खास बात यह है कि वेब ब्राउजर आठ भारतीय भाषाओं का सपोर्ट करता है और इसमें स्मार्ट टीवी यूजर्स के लिए वेब ब्राउजिंग को आसान बनाने के लिए एक डेडिकेटेड वीडियो सेक्शन और एक पीडीएफ रीडर जैसी फीचर्स दिए गए हैं।

न्यूज पढ़ने के लिए मिलेगा डेडिकेटेड सेक्शन
इसके अलावा जियो पेजेस एक डेडिकेटेड न्यूज सेक्शन के साथ आता है, जिसे यूजर आठ डेडिकेटेड भाषाओं में से किसी में भी ट्रेंडिंग न्यूज देखने और यहां तक ​​कि बड़ी स्क्रीन पर समाचार पढ़ने के लिए ई-न्यूज पेपर डाउनलोड करने की सुविधा भी मिलती है। जियो पेजेस ब्राउजर एंड्रॉयड मोबाइल यूजर्स के लिए जियो ब्राउजर के अपडेट के रूप में आया और कंपनी का दावा है कि प्लेटफॉर्म पर इसके 1 करोड़ से अधिक डाउनलोड हो चुके हैं।

बिल्ट-इन डाउनलोड मैनेजर भी मिलेगा
स्मार्ट टीवी के लिए उपलब्ध किसी भी अन्य वेब ब्राउजर की तरह, जियो पेजेस यूजर्स को अपनी बड़ी स्क्रीन से सीधे वेब ब्राउज करने की अनुमति देता है। यह ऑनलाइन कंटेंट की ईजी सर्चिंग के लिए एक डेडिकेटेड सर्च बार और वॉयस सर्च सपोर्ट के साथ आता है। यूजर्स अपनी पसंदीदा साइटों को बुकमार्क कर सकते हैं या अपने ब्राउजिंग हिस्ट्री तक पहुंच सकते हैं। इसमें बिल्ट-इन डाउनलोड मैनेजर है, जो यह जांचने की सुविधा देता है कि स्मार्ट टीवी पर क्या-क्या डाउनलोड किया गया है। इसके अलावा, जियो पेजेस वेब ब्राउजर में एक क्विकलिंक्स सेक्शन भी है, जो आपको एक स्क्रीन से लोकप्रिय साइटों को जल्दी से देखने की सुविधा देता है।

20 कैटेगरी के 10 हजार वीडियोज मिलेंगे
डिफॉल्ट ब्राउजिंग मोड के साथ, जियो पेजेस में एक इनकॉग्निटो मोड भी मिलता है, ताकि प्राइवेट ब्राउजिंग की जा सके। इसमें वीडियो सेक्शन भी है, जिसमें म्यूजिक, किड्स, मूवी और लाइफस्टाइल समेत 20 कैटेगरी में 10 हजार क्यूरेटेड कंटेंट देख सकते हैं। इसके अलावा, रिजनल कंटेंट भी है, जिसमें पसंदीदा न्यूज फीड को पसंदीदा भाषा में कस्टमाइज कर सकते हैं। एंड्रॉयड टीवी यूजर्स अपने टीवी पर डॉक्यूमेंट्स पढ़ने के लिए जियो पेजेस ब्राउजर से सीधे पीडीएफ भी डाउनलोड कर सकते हैं।

अपने एंड्रॉयड टीवी पर ऐसे डाउनलोड करें जियो पेजेस
इसके लिए गूगल प्ले पर जाकर अपने एंड्रॉयड टीवी बेस्ड स्मार्ट टीवी पर जियो पेजेस डाउनलोड कर सकते हैं। जियो पेजेस टीवी के मोबाइल वर्जन पर कुछ अंतर बनाने के लिए जियो पेजेस टीवी टाइटल के तहत ऐप उपलब्ध है। लेटेस्ट रिलीज से पहले, जियो पेजेस एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध था। जियो ने अपने सेट-टॉप-बॉक्स यूजर्स को वेब ब्राउजिंग एक्सपीरियंस देने के लिए इसे जियो सेट-टॉप-बॉक्स के लिए भी उपलब्ध कराया है।

खबरें और भी हैं...