पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Tech auto
  • Jeep Wrangler 2021; Jeep India To Launch Wrangler Grand Cherokee Models Over The Next 18 Months

भारत में पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी जीप:अगले 18 महीनों में उतारेगी चार नए मॉडल, 15 मार्च को लॉन्च होगी भारत में असेंबल हुई रैंगलर एसयूवी

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

वर्तमान में जीप इंडिया के पोर्टफोलियो में एकमात्र एसयूवी जीप कंपास मौजूद है और कंपनी अब रेंज को विस्तार करने की योजना बना रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी नए बिजनेस प्लान और नई रणनीति पर काम कर रही है। वर्तमान में कंपनी अपने उत्पादों में स्थानीय सामग्री को बढ़ाने पर फोकस कर रही है और अगले 18 महीनों में जीप भारतीय बाजार में चार नए लॉन्च करने की तैयारी में है।

हाल में आई एक रिपोर्ट में मुताबिक, जीप अपनी अपकमिंग सब-फोर मीटर एसयूवी के लिए सिट्रोइन (Citroen) का सीएमपी प्लेटफॉर्म इस्तेमाल कर सकती है। इससे डेवलपमेंट कॉस्ट को कम करने में मदद मिलेगी। सिट्रोइन अपना 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन भी जीप को सप्लाई कर सकती है।

नए प्रोडक्ट्स पर तेजी से काम कर रही है कंपनी
हाल ही में एक इंटरव्यू में, जीप इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर पार्थ दत्ता ने कहा था कि एक सात-सीटर एसयूवी (जिसे H6 का कोडनेम दिया गया है) और एक कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम किया जा रहा है। उनकी कंपनी सब-फोर मीटर स्पेस में विस्तार करना चाहती है और हमारी टीम इसके लिए दिन-रात काम कर रही है। इसे जीप की प्रीमियम एसयूवी ग्रैंड चेरोकी के बाद लॉन्च किया जा सकता है।

लोकल मैन्युफैक्चरिंग के लिए 1800 करोड़ का निवेश करेगी कंपनी
कंपनी ग्रैंड चेरोकी की भारत में असेंबल करना अगले साल से शुरू करेगी। एफसीए ग्रुप (जीप की पेरेंट कंपनी) ने लोकल असेंबली पर जोर देने के लिए 250 मिलियन डॉलर (करीब 1800 करोड़ रुपए) का निवेश करेगा, जिससे कीमत और टैक्स को कम करने में मदद मिलेगी।

15 मार्च को भारत में लॉन्च होगी 2021 रैंगलर
जीन इंडिया लोकली असेंबल रैंगलर रूबिकॉन को लॉन्च कर अपने घरेलू पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए तैयार है। भारत में यह 15 मार्च लॉन्च होगी और बिक्री के लिए भी उपलब्ध हो जाएगी। 2021 जीप रैंगलर को सीकेडी मार्ग के माध्यम से देश में लाया जाएगा और यही असेंबल किया जाएगा। इससे कीमतों को कम करने में मदद मिलेगी। कंपनी ने इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। रैंगलर अपने रफ-एंड-टफ लुक और आईकॉनिक डिजाइन के लिए पॉपुलर है। वर्तमान में भारतीय बाजार में रैंगलर की शुरुआती कीमत 64 लाख रुपए रुपए है, जो रैंगलर रूबिकॉन वैरिएंट के लिए कीमत 69.05 लाख रुपए तक जाती है। (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम)

खबरें और भी हैं...