पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Tech auto
  • IPhone 14 Max To Launch In India At THIS Price: Find Out Its Features, Launch Date, And More

आईफोन 14 सीरीज की लॉन्च डेट लीक:13 सितंबर को लॉन्च हो सकती है 14 सीरीज, जानिए इसके फीचर और कीमत

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एपल के अपकमिंग डिवाइसेस की लॉन्च डेट सामने आ चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 14 सीरीज, एयर पॉड्स प्रो 2 और तीन एपल वॉच को सितंबर में होने वाले एपल इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है। अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि ये इवेंट ऑफलाइन होगा या ऑनलाइन। इस बारे में ज्यादा जानकारी अगस्त के अंत तक मिल जाएगी।

इस बीच, एपल 6 जून से अपने वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

टिप्सटर लीक्सएपलप्रो (LeaksApplePro) ने आईड्रॉप न्यूज के जरिए संकेत दिया कि एपल का सितंबर का इवेंट इस साल के 37वें सप्ताह में हो सकता है, जो 13 सितंबर की लॉन्च डेट का हिंट देता है। टिपस्टर ने कहा कि एपल को अभी यह तय करना बाकी है कि यह इवेंट इन-पर्सन इवेंट होगा या ऑनलाइन। कंपनी केवल इवेंट की तारीख के करीब ही यह तय करेगी और टिपस्टर के दावा किया है कि इसकी पुष्टि अगस्त के मध्य या देर से उपलब्ध होगी, क्योंकि जब एपल सितंबर इवेंट के लिए रिकॉर्डिंग शुरू करता है, अगर यह ऑनलाइन होता है।

आईफोन 14 सीरीज के एक्सपेक्टेड फीचर और कीमत
क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज के सितंबर इवेंट के दौरान अपनी आईफोन 14 सीरीज को पेश करने की उम्मीद है। टिपस्टर ने कहा है कि आईफोन 14 आईफोन 13 के समान दिखेगा और यह पिछले साल के एपल A15 चिप से लैस होगा, हालांकि, थोड़ा मॉडिफाइड होगा और इसे एपल A16 नाम दिया जा सकता है।

  • एपल आईफोन 14 सीरीज का मिनी वर्जन लॉन्च नहीं करेगा। आईफोन 14 और आईफोन 14 मैक्स में क्रमशः 6.1-इंच और 6.7-इंच स्क्रीन साइज होने की उम्मीद है।
  • आईफोन 14 मैक्स की कीमत $899 (लगभग 69,600 रुपए) होने की उम्मीद है, जबकि हालिया लीक ने आईफोन 14 की कीमत $799 (लगभग 62,000 रुपए) होने का संकेत दिया है। कहा जा रहा है कि दोनों हैंडसेट 128GB स्टोरेज ऑप्शन पर शुरू होंगे। आईफोन 14 सीरीज को होल-पंच डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है, बजाय वर्तमान पीढ़ी के आईफोन मॉडल पर देखे गए नॉच के।
  • उसी टिपस्टर की एक पिछली रिपोर्ट में कहा गया था कि आईफोन 14 प्रो की कीमतें आईफोन 13 प्रो की तुलना में $100 (लगभग 7,400 रुपए) अधिक हो सकती हैं, और लेटेस्ट लीक से पुष्टि होती है कि आईफोन 14 प्रो की कीमत $1,099 (लगभग 85,200 रुपए) होगी, जबकि आईफोन 14 प्रो मैक्स की कीमत $1,199 (करीब 93,000 रुपए) से शुरू होगी। शुरुआती स्टोरेज ऑप्शन पर कोई पुष्टि नहीं है।
  • आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स को एपल A16 चिप मिलता है, हालांकि इसे एपल A16 प्रो चिप के रूप में ब्रांडेड किया जा सकता है।
  • दो मॉडलों में उनके बेस मॉडल के रूप में 256GB स्टोरेज हो सकता है, हालांकि इसे अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

एयरपॉड्स प्रो 2 के एक्सपेक्टेड फीचर और कीमत
एयरपॉड्स प्रो 2 को सितंबर इवेंट के दौरान लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। एयरपॉड्स प्रो 2 को "ओरिजनल एयरपॉड के बाद से वायरलेस ईयरबड्स में सबसे बड़ा इनोवेशन" कहा जा रहा है, और यह एक नए कोडेक, एक स्टेमलेस डिजाइन और नॉइज कैंसिलेशन करने वाली टेक्नोलॉजी के साथ आता है। ईयरबड्स लाइटनिंग पोर्ट के बजाय एक USB टाइप-C कनेक्टर को भी सपोर्ट कर सकते हैं। एपल के ईयरबड्स को सफेद रंग में आने के लिए कहा गया है और इसकी कीमत $299 (लगभग 23,200 रुपए) होगी।

एपल वॉच 8, वॉच SE, वॉच एक्सट्रीम एडिशन
अमेरिकी टेक दिग्गज इस सितंबर में तीन एपल वॉच मॉडल लाएगी - एपल वॉच सीरीज 8, नया वॉच SE और वॉच एक्सट्रीम एडिशन। टिपस्टर ने बताया कि वॉच केवल एक इंटरनल अपडेट के साथ आ सकती हैं। इसके सपाट किनारों में बदलाव हो सकता है। कहा जा रहा है कि एपल वॉच एक्सट्रीम एडिशन की कीमत वॉच सीरीज 8 से ज्यादा है और यह $399 (लगभग 31,000 रुपए) से शुरू होगी।