पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Tech auto
  • India Mobile Congress 2021 Start Today; Ashwini Vaishnav, Sunil Bharti Mittal, Mukesh Ambani And Mangalam Birla Join Event

देश का सबसे बड़ा टेक इवेंट शुरू:इंडियन मोबाइल कांग्रेस में मुकेश अंबानी बोले- 5G पहली प्राथमिकता; 2G से 4G और 5G में माइग्रेशन जल्द हो

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देश की सबसे बड़ा टेक्नोलॉजी इवेंट इंडियन मोबाइल कांग्रेस (IMC) 2021 आज से शुरू हो चुका है। तीन दिन तक चलने वाला ये इवेंट 10 दिसंबर को खत्म होगा। इवेंट में आज रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी ने 5G रोलआउट को देश की पहली प्राथमिकता बताया है। 5G के बारे में बोलते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि हमने 100% देशी और व्यापक 5G सॉल्युशन डेवलप किया है जो पूरी तरह से क्लाउड नेटिव, डिजिटल मैनेज्ड और भारतीय है। हमारी तकनीक की वजह से जियो नेटवर्क को 4G से 5G में जल्द से जल्द अपग्रेड किया जा सकता है।

मुकेश अंबानी ने कहा कि सरकारी यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड का इस्तेमाल, देश में मोबाइल सब्सिडी देने के लिए करने की पैरवी की है। मुकेश अंबानी का मानना है कि अगर देश के हाशिए पर रहने वाले लोगों को देश की डिजिटल ग्रोथ का हिस्सा बनना है तो उसे किफायती कीमतों पर सर्विस और डिवाइस मुहैया कराए जाने चाहिए।

2G से 4G और 5G में माइग्रेशन जल्द हो
अंबानी ने कहा कि भारत को 2G से 4G और फिर 5G में माइग्रेशन जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए। लाखों भारतीयों को सामाजिक-आर्थिक पिरामिड में सबसे नीचे 2G तक सीमित रखना उन्हें डिजिटल क्रांति के लाभों से वंचित करना है। क्योंकि कोविड में हमने देखा जब सब कुछ बंद था तब इंटरनेट और मोबाइल ने ही हमें जीवित रखा। तकनीक हमारे जीवन और रोजगार के लिए सहारा बनी।

इवेंट में कई दिग्गज शामिल हुए
इवेंट में पहले दिन स्पीकर के तौर पर कम्युनिकेशन मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव, सुनील भारती मित्तल, मुकेश अंबानी और बिरला ग्रुप से मंगलम बिरला समेत कई अन्य दिग्गज शामिल हुए।

इवेंट से जुड़ने के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा
आप इस इवेंट में हिस्सा लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन की सुविधा IMC की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी है। आपको रजिस्ट्रेशन के लिए एक फॉर्म भरना होगा। जिसमें नाम, कंपनी का नाम, डेजिग्नेशन और ईमेल आईडी देनी होगी। इसके बाद रजिस्ट्रर बटन पर क्लिक ही आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। जैसे ही यह इवेंट शुरू होगा आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा।