पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Market Watch
  • SENSEX48690.8-0.96 %
  • NIFTY14696.5-1.04 %
  • GOLD(MCX 10 GM)475690 %
  • SILVER(MCX 1 KG)698750 %

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आईफोन यूजर्स के लिए काम का फीचर:कंपनी ने iOS 14.5 रोलआउट किया, अब यूजर्स मास्क पहनकर एपल वॉच से फोन अनलॉक कर पाएंगे

नई दिल्ली16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एपल ने अपने यूजर्स के लिए iOS 14.5 पेश कर दिया है। इस अपडेट के बाद आईफोन यूजर्स एपल वॉच के जरिए अपने डिवाइस को अनलॉक कर पाएंगे। ये फीचर मास्क पहनने वाले यूजर्स को ध्यान में रखकर रोलआउट किया है। ताकि यूजर्स को अपने चेहरे से मास्क हटाने की जरूरत नहीं होगी। यानी चेहरे पर मास्क लगाकर भी आप फोन के साथ-साथ दूसरे ऐप्स को अनलॉक कर सकेंगे।

iOS 14.5 में मिलेंगे ये खास फीचर्स
कंपनी ने बताया कि iOS 14.5 का अपडेट फ्री अवेलेबल है। इससे एपल वॉच को पहनने के साथ ही फोन अनलॉक हो जाएगा। इसके लिए फोन के करीब जाकर उसे बस एक बार देखना होगा। इसके बाद यूजर्स को वॉच की तरफ से एक फीडबैक मिलेगा, जिससे फोन के अनलॉक होने का पता चलेग। अभी ये फीचर आईफोन एक्स में दिया गया है। इसे बाद में एपल वॉच सीरीज 3 और इसके बाद के डिवाइसेस में दिया जाएगा।

ऐसे काम करेगा ये फीचर

इस फीचर को ऑन करने के लिए Settings > Face ID & Passcode मे जाकर नीचे की तरफ आपको Unlock With Apple Watch ऑप्शन मिलेगी। इसे आपको ON करना है। जिसके बाद आपका फीचर ऑन हो जाएगा। आपको वॉच की सेटिंग में कोई बदलाव नहीं करना है।

प्रीमियम सेगमेंट में नंबर-1 रही एपल
काउंटरपॉइंट रिसर्च ट्रैकर की रिपोर्ट के मुताबिक, 2021 की पहली तिमाही में प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में एपल का मार्केट शेयर 48% रहा। उसे सालाना आधार पर 207% की धमाकेदार ग्रोथ मिली है। एपल ने इस साल की पहली तिमाही में 10 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन बेचे हैं। जनवरी से मार्च के बीच आईफोन 11 और आईफोन XR का कुल शिपमेंट में 67% रहा है।