पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ईवीट्रिक राइज बाइक लॉन्च:इसमें 70km/h की टॉप स्पीड और 110 किमी का रेंज मिलेगा, शुरुआती कीमत 1.60 लाख रुपए

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी ईवीट्रिक मोटर्स (Evtric Motors) ने अपनी पहली मोटरसाइकिल ईवीट्रिक राइज (Evtric Rise) को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 1.60 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। आज से इसकी बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। इसे 5,000 रुपए की कीमत के साथ बुक कर सकते हैं।

70km/h की टॉप स्पीड, 110 किमी रेंज
राजस्थान में कंपनी के डीलरों की बैठक के दौरान दावा किया किया है कि लॉन्च की गई इस मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 70 किमी/घंटा है। और यह एक बार चार्ज करने पर 110 किमी से ज्यादा रेंज देती है।

पहले से बेच रही 3 स्कूटर
ईवीट्रिक के पोर्टफोलियो में पहले से ही तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर - एक्सिस (AXIS), राइड (RIDE) और माइटी (MIGHTY) हैं। इन व्हीकल्स को 22 राज्यों में 125 टचप्वाइंट के नेटवर्क के जरिए बेचा जा रहा है।

मार्केट में पहले से मौजूद ईवीट्रिक की एक्सिस (रेड) और राइड (ब्लू) इलेक्ट्रिक स्कूटर।
मार्केट में पहले से मौजूद ईवीट्रिक की एक्सिस (रेड) और राइड (ब्लू) इलेक्ट्रिक स्कूटर।

चार घंटे में फुल चार्ज
ईवीट्रिक राइज में 2000 वाट BLDC मोटर और 70v/40ah लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। ये ई-बाइक 10amp माइक्रो चार्जर के साथ चार घंटे में पूरी तरह चार्ज हो जाती है जो ऑटो कट फीचर के साथ आता है। ईवीट्रिक मोटर्स के मालिक मनोज पाटिल ने कहा कि हम अपनी पहली 'मेक इन इंडिया' इलेक्ट्रिक बाइक लाने के लिए एक्साइटेड हैं।

कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटर, साइकिल, बाइक लॉन्च करने का प्लान
ईवीट्रिक मोटर्स पुणे की ऑटोमेशन कंपनी PAPL का एक हिस्सा है। PAPL ने पिछले जुलाई में इलेक्ट्रिक ऑटो सेक्टर में कदम रखा और कारोबार में 100 करोड़ रुपए का निवेश करने और इलेक्ट्रिक स्कूटर, साइकिल, बाइक और थ्री-व्हीलर को लॉन्च करने का प्लान बनाया है।