पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Tech auto
  • Elon Musk Announces New Twitter Record | World Cup Traffic Reached 20,000 Tweets Per Second

ट्विटर ने बनाया नया रिकॉर्ड:वर्ल्ड कप ट्रैफिक प्रति सेकंड 20,000 ट्वीट्स पर पहुंचा, मस्क बोले- टीम का शानदार काम

वॉशिंगटन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फीफा वर्ल्ड कप 2022 ने ट्विटर एक्टिविटी को नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया है। कंपनी के नए बॉस एलन मस्क ने डेटा शेयर करते हुए दावा किया कि माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का वर्ल्ड कप ट्रैफिक प्रति सेकंड लगभग 20,000 ट्वीट्स पर पहुंच गया है।

उन्होंने ट्वीट किया, 'वर्ल्ड कप ट्रैफिक आज प्रति सेकंड लगभग 20,000 ट्वीट्स पर पहुंच गया। ट्विटर के रिकॉर्ड इस्तेमाल को मैनेज करने वाली ट्विटर टीम का शानदार काम।' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो ट्विटर पर कई लोग देर रात तक काम कर रहे हैं, जिनके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है।'

1.6 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स जोड़े
मस्क ने दो दिन पहले एक ट्वीट में दावा किया था कि ट्विटर ने पिछले हफ्ते में 1.6 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स जोड़े हैं। उन्होंने कहा था कि यह माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के लिए अब तक का ऑल टाइम हाई है।

ग्राफ के अनुसार, डेली एक्टिव यूजर्स (DaU) में अक्टूबर के अंत में स्पाइक दिखा, जब मस्क ने प्लेटफॉर्म की कमान संभाली। इसके बाद यह बढ़ते हुए 259.4 मिलियन के पीक पर पहुंच गया। इसकी तुलना में अक्टूबर की शुरुआत में DaU लगभग 250 मिलियन थे।

इसी थ्रेड में, एलन मस्क ने ये भी कहा था कि वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस के मामले में ट्विटर जल्द ही YouTube के साथ कॉम्पिटिशन करेगा। मस्क ने दावा किया था कि ट्विटर जल्द ही 'क्रिएटर्स के लिए हायर कंपंसेशन' के साथ वीडियो सर्विस पेश कर सकता है।

ट्विटर पर देखें बेस्ट कवरेज और रियल-टाइम कमेंट्री
फीफा वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले एलन मस्क ने ट्वीट कर लिखा था, 'वर्ल्ड कप का पहला मैच रविवार को है। ट्विटर पर देखें बेस्ट कवरेज और रियल-टाइम कमेंट्री।'

18 दिसंबर को फीफा का फाइनल
फीफा-2022 में दुनिया भर की 32 टीमें इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही है। फीफा वर्ल्ड कप में इस बार 8 ग्रुप बने हैं। हर ग्रुप में 4 टीमों को रखा गया है। फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 18 दिसंबर को होगा।