• Home
  • Tech auto
  • Twitter introduced Gratuit Emoji to thank Corona Fighters; Can be used by typing #thankful, #gratitude or #thank

टेक /कोरोना फाइटर्स का शुक्रिया अदा करने ट्विटर ने पेश की ग्रेटिट्यूट इमोजी; #thankful, #gratitude या #धन्यवाद टाइप कर इस्तेमाल कर सकेंगे

ट्विटर ने कहा कि ग्रेटिट्यूट और थैंकफुल इमोजी से प्लेटफार्म पर सकारात्मक माहौल बनाने में मदद मिलेगी ट्विटर ने कहा कि ग्रेटिट्यूट और थैंकफुल इमोजी से प्लेटफार्म पर सकारात्मक माहौल बनाने में मदद मिलेगी

  • 15 मार्च से लेकर अबतक दुनियाभर में ग्रेटिट्यूड इमोजी के साथ 25 करोड़ से अधिक ट्वीट किए जा चुके हैं
  • कंपनी ने बताया कि ग्रेटिट्यूड इमोजी भेजने का यह आंकड़ा फरवरी औसत से 26 फीसदी ज्यादा है

Moneybhaskar.com

May 15,2020 01:26:00 PM IST

नई दिल्ली. ट्विटर ने अपने प्लेटफार्म पर सकारात्मक माहौल बनाने के लिए ग्रेटिट्यूट और थैंकफुल इमोजी पेश की है। इन्हें इस संकट की घड़ी में पूरे जज्बे के साथ कोरोना से लड़ रहे कोरोना फाइटर्स का अभिवादन करने के लिए लॉन्च किया गया है। इसे इस्तेमाल करने के लिए यूजर को पोस्ट में #thankful, #gratitude या #धन्यवाद टाइप करना होगा। टाइप करते ही यह दिखने लगेगी। यह कई भाषाओं में उपलब्ध है। बता दें कि कुछ समय पहले फेसबुक ने भी प्लेटफार्म पर 'केयर' इमोजी जोड़ी थी।

15 मार्च से अबतक ग्रेटिट्यूट देने के लिए 25 करोड़ से ज्यादा ट्वीट

ट्विटर ने बताया कि 15 मार्च से लेकर अबतक दुनियाभर में ग्रेटिट्यूड इमोजी के साथ 250 मिलियन यानी 25 करोड़ से अधिक ट्वीट किए जा चुके हैं, जो कि फरवरी के मुकाबले 26 फीसदी अधिक है। इनमें से ज्यादातर ट्वीट कोरोना फाइटर्स से जुड़े हैं, जो कठीन परिस्थितियों में भी बिना डर के लोगों को कोरोना से बचाने में जुटें हैं। डॉक्टर्स और कोरोना वॉरिअर्स के सम्मान में लोग प्रार्थना और ताली बजाने वाला इमोजी का भी खूब इस्तेमाल कर रहे हैं। इनमें क्रमशः 50 फीसदी और 10 फीसदी का इजाफा देखने को मिल रहा है। वर्ल्ड हेल्थ डे के मौके पर क्लैप (ताली) का सबसे अधिक लोगों ने इस्तेमाल किया है।

ट्विटर का ऑफिशियल ट्वीट

Twitter Data@TwitterData

· 12 मई 2020

Since March 15, there have been over 250 million Tweets worldwide expressing gratitude and thanks -- a 26% increase from February’s average.

एम्बेडेड वीडियो

Twitter Data@TwitterData

Who do we see people expressing that gratitude for? The most common word is “everyone”. Everyone who is an essential worker. Everyone who has helped. Everyone in healthcare. Everyone who has reached out. Everyone.

38

7:35 pm - 12 मई 2020

Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता

Twitter Data के अन्य ट्वीट देखें

ट्विटर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके बताया कि- "हम लोगों को किसके लिए आभार व्यक्त करते देखते हैं? सबसे आम शब्द है 'सबका'। हर कोई जो एक आवश्यक कार्यकर्ता है। हर किसी ने मदद की है। स्वास्थ्य सेवा में हर कोई। जो हर कोई पहुंच गया है। हर कोई" इसी ट्वीट में आगे लिखा है, "हम आपके आभार (Gratitude) को व्यक्त करने के लिए एक दूसरा रास्ता दे रहे हैं। हमने एक इमोजी बनाया है जिसे आप #thankful हैशटैग या अन्य हैशटैग #gratitude (कई भाषाओं में) के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।"

X
ट्विटर ने कहा कि ग्रेटिट्यूट और थैंकफुल इमोजी से प्लेटफार्म पर सकारात्मक माहौल बनाने में मदद मिलेगीट्विटर ने कहा कि ग्रेटिट्यूट और थैंकफुल इमोजी से प्लेटफार्म पर सकारात्मक माहौल बनाने में मदद मिलेगी

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.