• Home
  • Tech auto
  • Cab provider company Ola to enter electric vehicle segment, will launch its scooter by 2021; Amsterdam based Etergo acquired the company

ऑटो /इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में एंट्री करेगी कैब प्रोवाइडर कंपनी ओला, 2021 तक लॉन्च करेगा अपना स्कूटर; एम्स्टर्डम बेस्ड Etergo कंपनाी का अधिग्रहण किया

महामारी के कारण पिछले दो महीनों में अपने राजस्व में 95 प्रतिशत की गिरावट के बाद कंपनी को 1,400 कर्मचारियों की छंटनी करनी पड़ी

  • Etergo की स्थापना 2014 में हुई थी। कंपनी ने ऐपस्कूटर लॉन्च किया था
  • ऐपस्कूटर महज 3.9 सेकंड्स में 0-45kmph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है
  • इनोवेटिक डिजाइन और टेक्नोलॉजी के लिए ऐपस्कूटर को कई अवॉर्ड मिल चुके हैं

Moneybhaskar.com

May 27,2020 05:36:15 PM IST

नई दिल्ली. कैब सर्विस प्रोवाइर कंपनी ओला अब इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है। ओला इलेक्ट्रिक ने यह घोषणा की है कि वह 2021 तक भारतीय बाजार में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। इस प्रोजेक्ट के लिए ओला ने एम्स्टर्डम बेस्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी Etergo का अधिग्रहण किया है। Etergo की स्थापना 2014 में हुई थी। कंपनी ने ऐपस्कूटर लॉन्च किया था, जिसे इनोवेटिक डिजाइन और टेक्नोलॉजी के लिए पिछले साल कई अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। ऐपस्कूटर की खासियत यह है कि सिंगल चार्ज में यह 240 किमी. तक चलता है।

ऐपस्कूटर के डिजाइन और क्षमताओं का उपयोग करेंगे- ओला इलेक्ट्रिक

  • ओला का का लक्ष्य वैश्विक और घरेलू बाजारों के लिए अपने स्मार्ट इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के निर्माण के लिए ऐपस्कूटर की डिज़ाइन और इंजीनियरिंग क्षमताओं का उपयोग करना है। ओला इलेक्ट्रिक वर्तमान में 2 और 3 पहिया वाहनों पर ध्यान देने के साथ शहरों में इलेक्ट्रिक वाहनों और चार्जिंग समाधानों को तैनात करने के लिए कई पायलट चला रहा है, और देश में 2021 में अपना पहला दोपहिया वाहन लॉन्च करने की सोच रहा है। ओला इलेक्ट्रिक को लगता है कि पोस्ट COVID-19 पीरियड में की दुनिया में क्लीनर ऑटोमोबाइल्स की जरूरत अधिक होगी।

सिंगल चार्ज में 240 किमी. चलता है ऐपस्कूटर

  • Etergo का ऐपस्कूटर स्वैपेबल हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी के साथ आता है। इसमें 240 किलोमीटर की रेंज और क्लास-लीडिंग एक्सीलेरेशन मिलता है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर महज 3.9 सेकंड्स में 0 से 45 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। ऐपस्कूटर में एप्लिकेशन और नेविगेशन एक्सेस करने के लिए डिजिटल कलर टचस्क्रीन डिस्प्ले है। इसमें 50 लीटर स्टोरेज मिलता है। ओला इस पुरस्कार विजेता ऐपस्कूटर तकनीक से लाभ उठाकर भारतीय और वैश्विक सड़कों पर अपना स्मार्ट टू-व्हीलर उतारने की कोशिश कर रहा है।
  • फिलहाल अधिग्रहण के वित्तीय विवरण की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन Etergo की टीम को ओला इलेक्ट्रिक में अवशोषित कर लिया गया है। इस पहल को अंजाम देने के लिए, कंपनी ने बीवीआर सुब्बू और जैम अर्दीला जैसे ऑटोमोबाइल उद्योग के दिग्गजों को अपने बोर्ड में शामिल किया है।
  • कंपनी नई दिल्ली में बैटरी स्वैपिंग और चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना के माध्यम से एक व्यवहार्य इलेक्ट्रॉनिक वाहन पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने के लिए देश की प्रमुख बिजली वितरण कंपनियों के साथ काम कर रही है। बता दें कि टाइगर मोटर्स, मैट्रिक्स पार्टनर्स, और यहां तक ​​कि रतन टाटा ने ओला इलेक्ट्रिक में निवेश किया है।

1400 कर्मचारियों की छंटनी कर चुकी है ओला

  • वहीं दूसरी तरफ, लॉकडाउन के कारण ओला को बहुत नुकसान हुआ है। महामारी के कारण पिछले दो महीनों में अपने राजस्व में 95 प्रतिशत की गिरावट के बाद कंपनी को 1,400 कर्मचारियों की छंटनी करनी पड़ी।
X

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.