• Home
  • Tech auto
  • Apple preparing to launch a cheap iPad with 10.8 inch screen, will also bring a new mini iPad

टेक /10.8-इंच स्क्रीन वाला सस्ता आईपैड लॉन्च करने की तैयारी कर रही एपल, नया मिनी आईपैड भी लाएगी

एपल एनालिस्ट मिंग-ची कू के मुताबिक दोनों नए आईपैड मॉडल आईफोन एसई की प्रोडक्शन रणनीति के हिसाब से तैयार किए जाएंगे एपल एनालिस्ट मिंग-ची कू के मुताबिक दोनों नए आईपैड मॉडल आईफोन एसई की प्रोडक्शन रणनीति के हिसाब से तैयार किए जाएंगे

  • मिंग-ची कू के मुताबिक दोनों आईपैड मॉडल एसई प्रोडक्शन रणनीति के हिसाब से करेगी
  • एपल ने आईफोन SE को भारतीय बाजार में पिछले महीने ही लॉन्च किया है

Moneybhaskar.com

May 16,2020 07:35:00 PM IST

सैन फ्रांसिस्को. एपल इस साल अपने दो नए आईपैड बाजार में उतारेगी। एपल एनालिस्ट मिंग-ची कू ने दावा किया है कि आईफोन मेकर 10.8-इंच स्क्रीन वाला अफोर्डेबल आईपैड तैयार कर रहे हैं, जिसे इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही, कंपनी 8.5-इंच और 9.0-इंच के बीच एक नया मिनी आईपैड भी तैयार कर रही है। इसे 2021 की पहली छमाही में लॉन्च हो सकता है।कू के मुताबिक दोनों नए आईपैड मॉडल आईफोन एसई की प्रोडक्शन रणनीति के हिसाब से तैयार किए जाएंगे। इसका मतलब ये है कि इनकी कीमत कम रहेगी। हालांकि, इनकी कीमत को लेकर कुछ नहीं बताया। उन्होंने ये भी कहा कि हम ऐसा अनुमान लगा रहे हैं कि इन दोनों आईपैड को कंपनी जल्द लॉन्च करेगी।

एपल ग्लॉसेज भी बाजार में उतारेगी
मिंग-ची कू ने बताया कि एपल 2020 में ग्लॉसेज भी मार्केट में उतारेगी। मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एपल ग्लॉसेज हाई रिजोल्यूशन से लैस होगा। ये नए आईफोन को पतला और हल्का बना देगा। ऐसा माना जा रहा है कि नया ग्लॉस नए आईओएस के स्मार्टफोन में इनबिल्ड किया जाएगा। इन ग्लॉस को बनाने की प्रक्रिया काफी बड़ी है, और इसमें अधिक खर्चा भी आता है, क्योंकि इसमें मल्टी लेयर होंगे। इससे यूजर्स को एमआर और एआर अनुभव मिल सकेगा।

कंपनी ने पिछले महीने लॉन्च किया आईफोन SE

एपल ने आईफोन SE को भारतीय बाजार में पिछले महीने ही लॉन्च किया है। भारत में इसकी शुरुआती कीमत 42500 रुपए है। भारतीय बाजार में इसकी बिक्री 20 मई से शुरू होगी। इसे फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा। हाल में एपल और एचडीएफसी ने पार्टनरशिप की है, जिसके तहत एचडीएफसी बैंक क्रेडिट/ डेबिट कार्ड से फोन खरीदने पर 3600 रुपए का कैशबैक मिलेगा। यानी इसके 64GB स्टोरेज वैरिएंट को 38900 रुपए में खरीदा जा सकेगा।

आईफोन SE (2020): बेसिक स्पेसिफिकेशन

  • फोन में 4.7 इंच रेटिना एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 750x1334 पिक्सल रेजोल्यूशन मिलता है। इसमें ट्रू टोन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया, जो व्हाइट बैलेंस को एडजस्ट करता है।
  • यह डोल्बी विजन साउंड और एचडीआर10 सपोर्ट करता है।आईफोन SE (2020) में ए13 बायोनिक चिपसेट दिया गया है, जो आईफोन 11 सीरीज में भी मिलता है।
  • फोटोग्राफी के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा जिसके साथ एलईडी ट्रू टोन फ्लैश है। यह 60fps तक 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट मिलता है और फोटो के लिए स्मार्ट एचडीआर सपोर्ट मिलता है। सेल्फी के लिए इसमें 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।
  • कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11, वाई-फाई कॉलिंग, एनएपसी, ब्लूटूथ, जीपीएस और लाइटनिंग पोर्ट है। इसमें 3.5 एमएम का हेडफोन जैक नहीं मिलेगा। नए आईफोन में टच आईडी बटन दिया गया है।
  • इसमें एक्सीलेरोमीटर, एंबिएंट लाइट सेंसर, बारोमीटर, थ्री-एक्सिस जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर मिलते हैं। इसे डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट के लिए IP67 रेटिंग दी गई है। यह 1 मीटर गहरे पानी में 30 मिनट तक काम कर सकता है।
  • हमेशा की तरह इस बार भी कंपनी ने बैटरी साइज और रैम के बारे में कोई बात नहीं की। लेकिन इतना जरूर बताया कि नए आईफोन SE 2020 में आईफोन 8 की तरह ही 13 घंटे का वीडिया प्लेबैक टाइम और 40 घंटे का ऑडियो प्लेबैक टाइम मिलेगा। फोन में 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है, जो 30 मिनट में 50 फीसदी तक बैटरी चार्ज करेगा। हालांकि बॉक्स में चार्जर नहीं मिलेगा। इसमें वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी मिलता है।
X
एपल एनालिस्ट मिंग-ची कू के मुताबिक दोनों नए आईपैड मॉडल आईफोन एसई की प्रोडक्शन रणनीति के हिसाब से तैयार किए जाएंगेएपल एनालिस्ट मिंग-ची कू के मुताबिक दोनों नए आईपैड मॉडल आईफोन एसई की प्रोडक्शन रणनीति के हिसाब से तैयार किए जाएंगे

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.