पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हीरो की टू-व्हीलर्स हो गई महंगी:फेस्टिवल सीजन से पहले ₹1000 तक बढ़ाईं कीमतें, ₹51450 की है हीरो की सबसे सस्ती बाइक

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हीरो मोटोकॉर्प ने गुरुवार से अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर्स की कीमतों को एक हजार रुपए तक बढ़ा दिया है। इंडिया में फेस्टिवल सीजन शुरू होने से पहले कंपनी ने बड़ा कदम उठाया। मंदी के प्रभाव से बचने के लिए कंपनी ने यह फैसला लिया।

क्या कहा हीरो मोटोकॉर्प ने?
कंपनी के अधिकारी ने कहा, "इन्फ्लेशन के इम्पैक्ट से बचने के लिए गाड़ियों की कीमतों में बदलाव करने पड़े हैं। सभी टू-व्हीलर्स की कीमतों को एक हजार रुपए तक बढ़ा रहे हैं। गाड़ी के मॉडल और मार्केट को देखते हुए कीमतों में एक्जैक्ट बदलाव होंगे।"

कई मॉडल बेच रहा है हीरो मोटोकॉर्प
इंडिया में हीरो मोटोकॉर्प मोटरसाइकिल के 14 और स्कूटर के 4 मॉडल बेच रहा है। बाइक में 51,450 की HF100 से लेकर 1.32 लाख रुपए की Xpulse 200 4V (एक्स शोरूम, दिल्ली) तक शामिल है।

इन गाड़ियों के बढ़ेंगे दाम
स्प्लेंडर, स्प्लेंडर प्लस, HF डिलक्स, HF 100, ग्लैमर XTEC, पैशन XTEC, सुपर स्प्लेंडर, ग्लैमर, ग्लैमर कैनवास, पैशन प्रो, एक्स्ट्रीम 160R, एक्स्ट्रीम 200S, एक्सपल्स 200 4V और एक्सपल्स 200T बाइक। वहीं, प्लेजर, डेस्टिनी 125, न्यू मैश्ट्रो एज 125 और मैश्ट्रो एज 100 स्कूटर के भाव एक हजार रुपए तक बढ़ेंगे।

हिंदुस्तान पेट्रोलियम से की पार्टनरशिप
हीरो मोटोकॉर्प ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने के लिए कुछ समय पहले ही हिंदुस्तान पेट्रोलियम से पार्टनरशिप की है। हीरो मोटोकॉर्प टेक्नोलॉजी पर तो वहीं, HPCL फंडिंग और सेलिंग पर काम करेगा। इस EV का चार्जिंग ऑपरेशन पूरी तरह से कैशलेस मॉडल पर वर्क करेगा।