पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मारुति सुजुकी की '2023 अर्टिगा' लॉन्च:7 सीटर MUV में मिलेगा 17.78cm स्मार्टप्ले प्रो इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कीमत ₹8.41 लाख से शुरू

नई दिल्ली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मारुति सुजुकी ने इंडिया में '2023 अर्टिगा' की लॉन्चिंग कर दी। फिलीपीन्स इंटरनेशनल मोटर शो में देश की सबसे बड़ी कार कंपनी ने अपनी नेक्स्ट जनरेशन कार को रिवील की है। इस 7-सीटर मल्टी यूटिलिटी व्हीकल (MUV) की कीमत 8.41 लाख रुपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी गई। 14 डिफरेंट वैरिएंट्स और 6 कलर में अवेलेबल इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक ड्राइविंग सिस्टम मिलेगा। पिछले मॉडल के मुकाबले इन्फोटेनमेंट सिस्टम का साइज बढ़ाया गया।

17.78cm स्मार्टप्ले प्रो इन्फोटेनमेंट सिस्टम
अर्टिगा में 17.78cm स्मार्टप्ले प्रो डिस्प्ले और सुजुकी कनेक्ट की कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी मिलेगी। 1462cc कैपेसिटी वाले इंजन और BS6 एमिसन टाइप की कार में 45 लीटर का फ्यूल टैंक है। फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक समेत 360 डिग्री कैमरा भी मिलेगा। कार में 6-स्पीड AT वाले पैडल शिफ्टर्स भी हैं। इंटीरियर की सेकेंड रो में रूफ माउंटेड AC, एयर कूल्ड ट्विन कप होल्डर्स, डुअल टोन इंटीरियर के साथ मैटलिक टीक-वुडन फिनिश और स्कल्प्टेड डैशबोर्ड भी मिलेगा।

17.78cm स्मार्टप्ले प्रो इन्फोटेनमेंट सिस्टम
17.78cm स्मार्टप्ले प्रो इन्फोटेनमेंट सिस्टम

क्वाड एयरबैग की सेफ्टी
मारुति ने कस्टमर की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए फ्रंट रो में चार एयरबैग दिए हैं। कम्फर्ट के लिए सेकंड और थर्ड रो की रीक्लाइन सीट्स में आपको स्मार्ट फ्लेक्सी सीटिंग मिलेगी। कार में हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म, हिल होल्ड टेक्नोलॉजी और ABS विथ EBD सिस्टम भी मिलेगा।

क्वाड एयरबैग की सेफ्टी मिलेगी
क्वाड एयरबैग की सेफ्टी मिलेगी

2 डिफरेंट कलर में अवेलेबल व्हील
अर्टिगा में नए डायनैमिक क्रोम विंग वाला फ्रंट ग्रील और बैक डोर पर भी क्रोम इन्सर्टेड मिलेगा। अलॉय व्हील्स 2 डिफरेंट कलर्स में अवेलेबल है। 3D ओरिगैमी स्टाइल LED टेल लैंप्स और रियर लैंप में रीट्रेकेबल ORVMs मिलेगा।

मशीन्ड 2-टोन अलॉय व्हील्स मिलेंगे
मशीन्ड 2-टोन अलॉय व्हील्स मिलेंगे

CNG में 26.11 किमी का माइलेज
मारुति ने K15 पेट्रोल इंजन में प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी एड की है। कंपनी ने पेट्रोल से 20.51 किमी प्रति लीटर माइलेज का दावा किया। वहीं, CNG में 26.11 किमी प्रति किग्रा माइलेज मिलेगा।

20.51 किमी प्रति लीटर माइलेज का दावा
20.51 किमी प्रति लीटर माइलेज का दावा