पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीरीज हारने के बाद विराट बोले:DRS विवाद को बढ़ाना नहीं चाहता, बल्लेबाजों ने निराश किया; पुजारा-रहाणे का फ्यूचर सिलेक्टर्स जानें

केपटाउन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया केपटाउन टेस्ट अफ्रीकी टीम ने 7 विकेट से जीतकर अपने नाम किया। साउथ अफ्रीका ने न सिर्फ तीसरा टेस्ट जीता बल्कि 3 मैचों की सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा जमा लिया। केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन काफी विवाद देखने को मिला। DRS और अफ्रीकी ब्रॉडकास्टर को लेकर कई बार विराट कोहली मैदान पर अपना आपा खोते नजर आए।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब कोहली से DRS विवाद पर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा- इस पर कुछ नहीं कहना चाहता। जो कुछ हुआ, वो मैदान पर ही खत्म हो गया। साथ ही विराट ने कहा कि टीम की हार का कारण खराब बल्लेबाजी रही।

टीम इंडिया का सपना टूटने के टॉप-5 कारण: सीरीज से पहले कप्तानी विवाद, पुजारा-रहाणे का फ्लॉप शो; साउथ अफ्रीका को हल्के में लेना पड़ा भारी

बल्लेबाजों ने किया निराश
विराट कोहली ने कहा- विदेशी दौरे पर हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती यही आती है कि हम लय को बरकरार नहीं रख पाते हैं। जहां हम ऐसा कर पाएं हैं वहां हमने जीत दर्ज की है। हमने यहां ऐसा करने की कोशिश की, लेकिन मैच में 40-45 मिनट का ऐसा वक्त रहा, जब हमने खराब बैटिंग की। विरोधी टीम ने शानदार बॉलिंग की।

भारतीय टेस्ट कैप्टन ने कहा- इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस सीरीज में हार का कारण हमारी खराब बैटिंग रही। पिछले दो मैचों में हमारी बल्लेबाजी ने हमें बहुत निराश किया। निश्चित रूप से अब इस पर ध्यान देना होगा। हमने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में बेहतर किया, लेकिन वो अफ्रीका में बेहतर करने की गारंटी नहीं है। सच यही है कि हम अफ्रीका में नहीं जीते और अब हमें इससे निपटना होगा।

पुजारा-रहाणे का क्या होगा?
इस सीरीज में भी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने खराब प्रदर्शन किया। दोनों को कई बार स्टार्ट जरूर मिला, लेकिन उसको बड़ी पारी में नहीं बदल सके। दोनों को टीम इंडिया से ड्रॉप करने की बात तक की जा रही है। जब कोहली से इस पर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा- दोनों (पुजारा-रहाणे) ने अच्छी पार्टनरशिप की। आगे फैसला चयनकर्ताओं के हाथ में है।

सेंचुरियन की जीत रही खास
विराट ने कहा कि- इस सीरीज में बतौर ओपनर केएल की बल्लेबाजी खास रही। केपटाउन में ऋषभ पंत का शतक और खासतौर पर सेंचुरियन में मिली जीत हमारे लिए बहुत स्पेशल रही।

खबरें और भी हैं...