पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

क्रिकेटर्स से फैंस तक के लिए शॉकिंग कोहली का इस्तीफा:शास्त्री बोले- व्यक्तिगत रूप से दुखद दिन; रैना ने कहा- फैसले से हैरान हूं

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया है। कोहली ने अचानक से कप्तानी छोड़कर पूरे क्रिकेट जगत को हैरानी में डाल दिया। विराट ने सोशल मीडिया के जरिए कप्तानी छोड़ने की बात कही।

उन्होंने कहा- मैं हमेशा हर चीज में 120% योगदान देना चाहता हूं, अगर मैं ऐसा नहीं कर पाता हूं तो यह गलत होगा। मैं इस बात को लेकर एकदम स्पष्ट हूं और मैं अपनी टीम के साथ बेइमानी नहीं कर सकता हूं।

सोशल मीडिया पर मची हलचल
विराट कोहली के टेस्ट से कप्तानी छोड़ने के बाद सोशल मीडिया पर उनके लिए ट्वीट्स की मानो बाढ़ सी आ गई। क्रिकेट फैंस से लेकर खेल के जानकारों तक सभी ने उनके लिए ट्वीट किए। पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने लिखा- जब विराट कोहली ने टेस्ट की कप्तानी ली थी तब विदेश में टेस्ट सीरीज जीतना एक कामयाबी थी। अब भारत अगर हार जाए तो उलटफेर माना जाता है। विराट टीम को यहां तक लेकर आए हैं। यह उनकी विरासत है। मुबारक हो विराट कोहली।

टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने लिखा- विराट, आप सिर ऊंचा करके जा सकते हैं। कप्तान के रूप आपने जो हासिल किया है वह कुछ ही लोग कर पाए हैं। निश्चित रूप से भारत का सबसे आक्रामक और सफल कप्तान। मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से दुखद दिन क्योंकि यह भारत का टीम ध्वज है जिसे हमने विराट कोहली के साथ मिलकर बनाया है।

सुरेश रैना ने ट्वीट करते हुए लिखा- मैं कोहली के फैसले से हैरान हूं पर इसकी इज्जत करता हूं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए जो किया उसकी केवल तारीफ कर सकता हूं। बेशक वह सबसे अग्रेसिव और फिट खिलाड़ी थे और उम्मीद है कि वह खिलाड़ी के तौर चमकते रहेंगे।

वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर कहा- विराट कोहली शानदार टेस्ट करियर के लिए बधाई। आंकड़ें झूठ नहीं बोलते और कोहली न सिर्फ भारत के बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान है। आप पर गर्व कर सकते हैं और उम्मीद है अब बल्ले से दुनिया पर राज करेंगे।

इरफान पठान ने कहा- जब भी टेस्ट क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट कप्तानों की बात उठेगी विराट कोहली का नाम न केवल परिणामों के लिए बल्कि एक कप्तान के रूप में उनके प्रभाव के लिए भी होगा।

यूसुफ पठान ने ट्वीट करते हुए लिखा- मैं यह खबर नहीं पढ़ना चाहता था, लेकिन एक लीडर के तौर आपने शानदार काम किया है। खुद पर गर्व करें विराट कोहली।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर लिखा- कोई भी फैन नहीं चाहता था कि आप ऐसे जाएं। हार के बाद। बतौर कप्तान आपका उत्साह, आपकी मौजूदगी काफी प्रभावित करते हैं। अपने हमेशा खुद आगे आकर टीम की लीड किया और टीम को भी जिम्मेदारी लेना सिखाया। हम आपको मिस करेंगे।

BCCI सचिव जय शाह ने ट्वीट किया- विराट कोहली को उनके शानदार कप्तानी कार्यकाल के लिए बधाई। आपने टीम को एक निडर और फिट टीम बनाया जो देश में और बाहर भी जीत हासिल करती थी। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ जीत हमेशा खास रहेगी।

खबरें और भी हैं...