पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Sports
  • Cricket
  • Rohit Sharma Virat Kohli Controversy: Rohit Said – I Am Surprised By The Decision Of The Former Captain

रोहित ने कोहली को लेकर तोड़ी चुप्पी:विराट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के 15 घंटे बाद कहा- मैं पूर्व कप्तान के फैसले से हैरान

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विराट कोहली ने जैसे ही टेस्ट की कप्तानी छोड़ी पूरे क्रिकेट जगत ने उनकी तारीफ की और उनके लिए सोशल मीडिया पर प्यार बरसाना शुरू कर दिया। वहीं, वनडे और टी-20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को कोहली के लिए कोई सोशल मीडिया पोस्ट नहीं किया, लेकिन अब हिटमैन ने विराट को लेकर चुप्पी तोड़ी है। रविवार सुबह उन्होंने विराट के लिए इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाला। रोहित ने पोस्ट में लिखा- 'मैं कोहली के टेस्ट मैच में कप्तानी छोड़े जाने के फैसले को लेकर हैरान हूं, लेकिन एक कप्तान के रूप में उनके टेस्ट करियर को लेकर बहुत बधाई। आगे के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं।'

हाल के दिनों में दोनों खिलाड़ियों के बीच अनबन की खबरें सामने आती रही हैं। केएल राहुल, बुमराह, शमी के साथ-साथ सचिन तेंदुलकर, विव रिचर्ड्स ने विराट के कप्तानी छोड़ने के तुरंत बाद इमोशनल पोस्ट लिखे, लेकिन शनिवार को रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट नहीं डाला। जिसको लेकर सवाल खड़े किए जा रहे थे। विराट के कप्तानी छोड़ने के 15 घंटे बाद हिटमैन ने इंस्टाग्राम पर कोहली के साथ फोटो शेयर किया है।

क्या रोहित और कोहली के बीच सब ठीक
साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले ही दोनों खिलाड़ियों के बीच अनबन की खबरें सामने आ रही हैं। सौरव गांगुली की अगुवाई वाली BCCI ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए वनडे की कमान विराट कोहली के हाथों से लेकर रोहित शर्मा को सौंपी थी। उससे पहले कोहली ने सितंबर में टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। माना जा रहा है कि कोहली और रोहित दोनों एक-दूसरे की कप्तानी में नहीं खेलना चाहते थे।

पंत के केपटाउन टेस्ट में शतक बनाने के बाद रोहित ने किया था पोस्ट

दोनों एक दूसरे की कप्तानी में नहीं खेलना चाहते थे?
रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से कोहली की कप्तानी वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। वहीं, कोहली के भी रोहित की अगुआई वाली वनडे टीम से नाम वापस लेने की खबरें आ रही थी, जिसका कोहली ने खंडन कर दिया था। ऐसा लगा दोनों स्टार खिलाड़ी एक-दूसरे की कप्तानी में खेलने से बचते नजर आ रहे थे। रोहित तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं हैं। वैसे विराट वनडे सीरीज खेलेंगे और टीम के कप्तान केएल राहुल होंगे।

अब तो विराट तीनों फॉर्मेट के कप्तान नहीं रहे हैं। ऐसे में अगर रोहित को टेस्ट की भी कप्तानी दे दी जाती है तो देखना होगा कि दोनों खिलाड़ी मैदान पर कैसे रिएक्ट करते हैं। कोहली के कप्तानी पद से हटने के बाद रोहित ने जैसे चुप्पी साधी है। इससे तो यही लगता है कि दोनों के बीच कुछ ठीक नहीं है।