पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

यंगिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को दी करारी शिकस्त:भारत ने अंडर-19 WC के वॉर्म अप मैच में कंगारुओं को 9 विकेट से हराया, हरनूर ने जड़ा शतक

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने दूसरे वॉर्म अप मैच में जीत दर्ज कर ली है। टीम इंडिया ने इस बार ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी है। मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया। टॉस भारत के कप्तान यश धुल ने जीता और पहले गेंदबाजी चुनी। ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाज सिर्फ 21 रन पर पवेलियन लौट गए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान कूपर कोनोली ने शानदार शतक जड़ते हुए 117 रन बनाए। उनके इस शतक के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 268 रन तक पहुंचने में कामयाब रही। ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे 50 ओवर नहीं खेल सकी और सिर्फ 49.2 ओवरों में ही सिमटकर रह गई।

भारत की ओर से रवि कुमार सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 9.2 ओवर में 34 रन देकर 4 विकेट लिए। उनके अलावा राजवर्धन ने 10 ओवर में 3 विकेट चटकाए।

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने जमाया रंग
गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया। 269 रन का पीछा करने उतरी टीम इंडिया का पहला विकेट 74 रन पर गिरा। सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी 27 रन बनाकर आउट हुए। इस विकेट के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे विकेट के लिए पूरे मैच में तरसती रही।

भारत की ओर से हरनूर सिंह ने सबसे ज्यादा 108 गेंदों पर 100 रन 16 चौकों की मदद से बनाए और रिटायर्ड हर्ट हुए। शेख रसीद के बल्ले से 74 गेंदों पर 72 रन निकले। उन्होंने इनिंग में 6 चौके और 1 छक्का शामिल था। कप्तान यश धुल ने भी लगातार दूसरे वॉर्म अप मैच में अर्धशतक ठोका। टूर्नामेंट के आगाज से पहले टीम इंडिया ने दोनों वॉर्म मैच अपने नाम कर लिए हैं।

पहले मैच में भी कमाल का प्रदर्शन
अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले वॉर्म अप मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 108 रन से हरा दिया था। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए थे। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले निशांत सिंधु (78 रन) टॉप स्कोरर रहे, जबकि कप्तान यश धुल ने भी 52 रनों की पारी खेली। विकेटकीपर आराध्य यादव ने भी 42 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज की ओर से जोहान लेने ने 3 विकेट चटकाए थे।

विंडीज के सामने मुकाबला जीतने के लिए 279 रनों का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 43 ओवर के खेल में 170 के स्कोर पर ढेर हो गई थी।