पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एशेज टेस्ट में ब्रॉड ने दिखाया कोहली जैसा क्रोध:गेंदबाजी बीच में रोककर जोर से चिल्लाए; रोवर कैमरे पर निकाला गुस्सा; देखें VIDEO

होबार्ट4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होबार्ट में एशेज सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच खेला जा रहा है। कंगारुओं की पहली पारी 303 रन पर सिमट गई। इस पारी के दौरान 63वें ओवर में एक मजेदार वाकया देखने को मिला। इंग्लैंड के अनुभवी गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ओवर फेंक रहे थे और सामने बल्लेबाजी कर रहे थे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल स्टार्क। ब्रॉड ने अपना रनअप शुरू किया और वह स्टंप्स के पास पहुंचने ही वाले थे कि अचानक बीच में रुक गए। इसका कारण स्टार्क के पीछे दिख रहा रोवर कैमरा था।

दरअसल, मैच के दौरान एक कैमरा हवा में रहता है, जो पूरे खेल को 360 डिग्री व्यू में कवर करता है। इस कैमरे के अचानक बल्लेबाज के पीछे आ जाने से ब्रॉड को परेशानी हुई और उनका गुस्सा फूट पड़ा। वह जोर से चिल्ला कर बोले- 'रोबोट को घुमाना बंद करो'। टेस्ट में AUS की पहली पारी के दौरान ब्रॉड ने 59 रन देकर 3 विकेट हासिल किए हैं।

केपटाउन टेस्ट में कोहली ने भी दिखाया था ऐसा ही गुस्सा
केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन मैच के आखिरी घंटों में तो साउथ अफ्रीका, भारतीय टीम और अंपायर के बीच खूब बवाल भी हुआ था। विवाद DRS के फैसले से शुरू हुआ, जो इतना बढ़ गया कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने स्टंप माइक पर जाकर गुस्से में तीखे शब्द तक कह दिए। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें...

मार्नस लाबुशेन का विकेट लेने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड।
मार्नस लाबुशेन का विकेट लेने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की हालात खराब
तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 37 रन है। स्टीव स्मिथ 17 और स्कॉट बोलैंड 3 के स्कोर पर बैटिंग कर रहे हैं। पहली पारी के बाद दूसरी पारी में भी डेविड वार्नर शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौटे। उस्मान ख्वाजा 11 रन और मार्नस लाबुशेन 5 रन बनाकर आउट हुए। AUS की लीड 152 रन की हो गई है।

हेड ने खेली शतकीय पारी
ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में ट्रेविस हेड ने 113 गेंदों पर 101 रन बनाए। हेड इससे पहले कोविड पॉजिटिव होने के चलते चौथा टेस्ट नहीं खेल सके थे। उनके अलावा कैमरून ग्रीन ने 74 रन और मार्नस लाबुशेन ने 44 रन का योगदान दिया। ब्रॉड के 3 विकेट के अलावा मार्क वुड भी 3 विकेट लेने में कामयाब रहे।

इंग्लैंड 188 रन पर ढेर
ऑस्ट्रेलिया के 303 रन की जवाब में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 188 के स्कोर पर ढेर हो गई। टीम का एक भी खिलाड़ी 50 रन का आंकड़ा नहीं छू सका। ऑलराउंडर क्रिस वोक्स 36 रन टॉप स्कोरर रहे। वहीं, कप्तान जो रूट ने 34 रन बनाए। टेस्ट डेब्यू कर रहे सैम बिलिंग्स ने 29 और डेविड मलान ने 25 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान पैट कमिंस ने 4 और मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट चटकाए।पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया 115 रन की लीड लेने में सफल रहा।