पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Market Watch
  • SENSEX52574.460.44 %
  • NIFTY15746.50.4 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47005-0.25 %
  • SILVER(MCX 1 KG)67877-1.16 %
  • Business News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2021: Kevin Pietersen To Quit IPL Commentary Panel To Return To Home, Should Remain Quarantine In UAE Before Returning England

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीटरसन और शाकिब IPL से हट सकते हैं:इंग्लिश कमेंटेटर UAE में 15 दिन क्वारैंटाइन रहने के बाद इंग्लैंड जा सकते हैं; अब तक 8 खिलाड़ी और स्टाफ टूर्नामेंट छोड़ चुके

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन IPL बीच में छोड़कर वापस अपने देश लौट सकते हैं। सूत्रों ने भास्कर को बताया कि भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण और IPL में सामने आए कोरोना के मामलों के बाद पीटरसन ने वतन वापसी का फैसला लिया है। वे UAE के रास्ते अपने देश लौट सकते हैं। इस दौरान वे 15 दिन UAE में क्वारैंटाइन रहेंगे। उसके बाद इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

पीटरसन IPL बीच में छोड़ने वाले 9वें खिलाड़ी या स्टाफ होंगे। उन्होंने पिछले सीजन भी टूर्नामेंट को बीच में छोड़ा था और वापस लौट गए थे। उन्होंने पिछले सीजन ट्वीट कर कहा था कि मैं अपने बच्चों और घर पर समय बिताने के लिए IPL बीच में छोड़ रहा हूं।

शाकिब और मुस्तफिजुर बांग्लादेश लौट सकते हैं
वहीं, KKR के शाकिब अल हसन और RR के मुस्तफिजुर रहमान भी बांग्लादेश लौट सकते हैं। उनके देश में 1 मई से नए क्वारैंटाइन नियम लगाए गए हैं। इसके मुताबिक, भारत और साउथ अफ्रीका से आने वाले लोगों को 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन रहना होगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) चीफ निजामुद्दीन चौधरी ने कहा कि बोर्ड सरकार से अपने खिलाड़ियों को छूट देने को लेकर बात कर रहा है। परमिशन नहीं मिलने पर शाकिब और मुस्तफिजुर जल्दी वापस आ सकते हैं।

अश्विन समेत 5 खिलाड़ियों ने IPL बीच में छोड़ा
इससे पहले कोरोना के चलते अब तक रविचंद्रन अश्विन समेत 5 खिलाड़ी, 2 अंपायर और एक रेफरी IPL 2021 से हट चुके हैं। दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी खिलाड़ी अश्विन ने पारिवारिक कारणों से लीग से हटने का फैसला किया है। उनके अलावा 3 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और एक इंग्लिश प्लेयर भी ये सीजन छोड़ चुके हैं। इनमें राजस्थान रॉयल्स के एंड्रयू टाई और लियाम लिविंगस्टोन और RCB के केन रिचर्डसन और एडम जम्पा शामिल हैं।

2 अंपायर्स भी कोरोना की वजह से IPL से हटे
इसके बाद पिछले हफ्ते अंपायर्स में भारत के नितिन मेनन और ऑस्ट्रेलिया के पॉल राइफल ने भी लीग से हटने का फैसला किया। मेनन और राइफल दोनों ही ICC के एलीट पैनल में शामिल हैं। मेनन की मां और पत्नी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसके चलते वे अपने घर इंदौर लौट गए। दूसरी ओर पॉल राइफल ऑस्ट्रेलिया के भारत पर लगाए गए ट्रैवल बैन से कुछ दिन पहले ही स्वदेश रवाना हो गए थे।

बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया था कि राइफल को इस बात का डर था कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार के भारतीय उड़ानों पर प्रतिबंध के चलते वह घर नहीं लौट पाएंगे। बोर्ड ने कहा कि हमारे पास कई घरेलू अंपायर बैक-अप के तौर पर हैं। वे उन मैचों में अंपायरिंग करेंगे, जिनमें मेनन और राइफल उतरने वाले थे।

नितिन मेनन और पॉल राइफल।
नितिन मेनन और पॉल राइफल।

मैच रेफरी मनु नय्यर ने भी बीच में छोड़ा बायो-बबल
इनके अलावा मैच रेफरी मनु नय्यर ने भी मां के निधन के बाद इस लीग से हटने का फैसला लिया। 56 साल के मनु IPL के दूसरे लेग के लिए अहमदाबाद में थे। मां के निधन की खबर मिलते ही उन्होंने बायो-बबल छोड़ दिया और दिल्ली वापस लौट गए थे। नय्यर पिछली बार RCB और DC के बीच हुए मैच में उतरे थे।

मैच रेफरी मनु नय्यर।
मैच रेफरी मनु नय्यर।

कई खिलाड़ियों ने IPL में अपनी-अपनी टीम जॉइन नहीं की
वहीं, कई खिलाड़ियों ने कोरोना और बायो-बबल की वजह IPL जॉइन ही नहीं किया था। इसमें जोस हेजलवुड और जोस फिलिप शामिल हैं। अब तक टूर्नामेंट में 7 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसमें कोलकाता नाइट राइडर्स के नीतीश राणा, RCB के देवदत्त पडिक्कल, DC के अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्खिया और डेनियल सैम्स भी संक्रमित होकर ठीक हो चुके हैं।

इसके अलावा सोमवार को KKR के संदीप वॉरियर, वरुण चक्रवर्ती और चेन्नई सुपर किंग्स के 3 स्टाफ संक्रमित पाए गए। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक इसमें बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी, CEO काशी विश्वनाथन और बस क्लीनर शामिल हैं।

CSK के विदेशी खिलाड़ियों की शिकायत का खंडन
CSK के CEO काशी विश्वनाथन ने कोरोना पॉजिटिव आने से पहले विदेशी खिलाड़ियों की शिकायत वाली खबर का खंडन किया था। उन्होंने कहा था कि हमारे विदेशी खिलाड़ी संतुष्ट हैं। किसी ने हमसे कोई शिकायत नहीं की। हमें उम्मीद नहीं है कि कोई भी खिलाड़ी बीच टूर्नामेंट छोड़कर जाएगा।

खबरें और भी हैं...