पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फेक न्यूज एक्सपोज:एक्ट्रेस पूनम पांडे को पति शमशाद अली ने बुरी तरह पीटा, अस्पताल में हुई भर्ती? जानिए वायरल फोटो की सच्चाई

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

क्या हो रहा है वायरल: एक्ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे के नाम से सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है। फोटो में एक घायल युवती अस्पताल के बिस्तर पर लेटे हुए दिख रही है।

दावा किया जा रहा है कि ये फोटो पूनम पांडे की है। पूनम के पति सैम बॉम्बे उर्फ शमशाद अली ने उन्हें बुरी तरह पीटा। जिससे उनकी आंख और गर्दन पर चोट आई और जबड़ा भी टूट गया। पूनम गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं।

और सच क्या है?

  • एक्ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे के पति सैम बॉम्बे को मुंबई पुलिस ने पिछले दिनों गिरफ्तार कर लिया। सैम के खिलाफ पूनम पांडे ने मारपीट का आरोप लगाते हुए मुंबई पुलिस में केस दर्ज करवाया था। इस मामले से जुड़ी पूरी खबर भास्कर ने भी अपनी वेबसाइट पर पब्लिश की थी।
  • पूनम पांडे के नाम से वायरल हो रही फोटो का सच जानने के लिए हमने इसे गूगल पर रिवर्स सर्च किया। सर्च रिजल्ट में हमें ये फोटो दैनिक जागरण की वेबसाइट पर खबर के साथ मिली।
  • वेबसाइट के मुताबिक, ये फोटो अर्शी पांडे की है। दरअसल, उत्तराखंड के गोरापड़ाव निवासी ट्रांसपोर्टर लक्ष्मी दत्त पांडे की पत्‍‌नी पूनम पांडे की घर में घुसकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी। इस हमले के दौरान उनकी बेटी अर्शी पांडे भी गंभीर रूप से घायल हो गई थी। इसके बाद अर्शी को पुलिस सुरक्षा के बीच अस्पताल में भर्ती किया गया था।
  • अर्शी पांडे को अस्पताल से डिस्चार्ज करने पर ये खबर वेबसाइट पर 15 सितंबर, 2018 को पब्लिश की गई थी।
  • वायरल पोस्ट में पूनम पांडे के पति का नाम शमशाद अली बताया जा रहा है। पड़ताल करने पर हमें कई मीडिया प्लेटफार्म पर उनके पति का असली नाम सैम अहमद मिला।
  • साफ है कि सोशल मीडिया पर पूनम पांडे के नाम से वायरल हो रही फोटो फेक है। ये फोटो पूनम पांडे की नहीं, 2018 में उत्तराखंड के गोरापड़ाव में हुए पूनम हत्याकांड की चश्मदीद अर्शी पांडे की है।