Home » Update » Policy And CorporateRail state Minister Manoj Sinha addressed convention

रेलवे के निजीकरण की कोई योजना नहीं : सिन्‍हा

रेल राज्यमंत्री मनोज सिंन्हा ने दावा किया कि रेलवे का निजीकरण करने का केंद्र सरकार का कोई इरादा नहीं है।

Rail state Minister Manoj Sinha addressed convention

गोरखपुर. रेल राज्यमंत्री मनोज सिंन्हा ने दावा किया कि रेलवे का निजीकरण करने का केंद्र सरकार का कोई इरादा नहीं है। बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रहते रेलवे का निजीकरण नहीं होगा।

 

सिन्हा आज यहां स्थानीय सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (एआईआरएफ) के वार्षिक अधिवेशन को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारतीय रेल की दशा सुधारने में पूरी तरह से लगे हैं। उन्होंने कहा कि जहां पहले रेलवे का बजट 54 हजार करोड़ था वह अब बढ़ाकर एक लाख 50 हजार करोड़ कर दिया गया है ताकि रेलवे का विस्‍तार हो सके। 

 

उन्होंने कहा कि रेलवे के विकास में एआईआरएफ और कर्मचारियों का आजादी के पूर्व और आजादी के बाद भी विशेष योगदान रहा है जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकेगा क्योंकि भारतीय रेल भारत की जीवन रेखा है इसलिए इसका सुदृढ़ीकरण हमारा लक्ष्य है।

 

रेल राज्य मंत्री ने कहा कि मंत्रालय यात्रियों को बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए निरन्तर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि देश में सबसे ज्यादा रोजगार देने वाला रेल विभाग ही है। इस अधिवेशन में भारत के अलावा नेपाल, रूस, इंग्लैंड आदि देशों के भी प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट