Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »States »Bihar» Mamata Banerjee Says It Is Most Unfortunate How There Are Confusing And Misleading Statements Coming From Senior Govt Officials

    नोटबंदी से राजनीतिक दलों को छूट क्यों : ममता बनर्जी

    नोटबंदी से राजनीतिक दलों को छूट क्यों : ममता बनर्जी
    नई दिल्‍ली।नोटबंदी में राजनीतिक पार्टियों को खास तरह की छूट दिए जाने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सवाल उठाए हैं। ममता बनर्जी ने इस मामले में सरकारी अधिकारियों पर भ्रामक और गुमराह करने वाले बयान देने का आरोप लगाया है। ममता बनर्जी ने शनिवार को टवीट कर कहा, सरकार को यह स्‍पष्‍ट करना चाहिए कि नोटबंदी मामले में नियम सबके लिए एक समान हैं।   
     
    उन्‍होंने आगे कहा, अगर 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट आम लोगों के लिए अवैध हैं तो फिर राजनीतिक दलों के लिए वैध कैसे हो सकते हैं। क्या इसके पीछे कुछ और मंशा है? शुक्रवार को सरकार की ओर से कहा गया कि राजनीतिक दलों के खाते में 500 और 1,000 रुपए के पुराने नोटों में जमा राशि पर टैक्‍स नहीं लगेगा।
     
    फाइनेंस सेक्रेट्री हसमुख अढिया ने कहा कि आयकर कानून 1961 की धारा 13ए के तहत राजनीतिक दलों को उनकी आय पर टैक्‍स से छूट प्राप्त है।  उनकी यह आय आवास संपत्ति, अन्य स्रोतों, पूंजीगत लाभ और किसी व्यक्ति की ओर से स्वैच्छिक योगदान से हो सकती है।
     
     

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY