विज्ञापन
Home » Update » Policy And CorporateNew emission norm bs-6

Royal Enfield की जोरदार तैयारी, अगले साल तक कंपनी उतारेगी ये बाइक

कंपनी ने बाइक पर लगने वाली जीएसटी दरों में कटौती का किया समर्थन

New emission norm bs-6

नई दिल्ली. मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Royal Enfield अगले साल तक अपने सभी मॉडल्स को एमिशन नॉर्म्स बीएस-6 के तहत अपग्रेड करेगी। बता दें कि सरकार की तरफ से बीएस-6 इमीशन नॉर्म्स वाली बाइक को उतारने के लिए 1 अप्रैल 2020 की डेडलाइन तय की गई है।  देश में अब तक बीएस-4 मानक लागू था। लेकिन अब सीधे अंतरराष्ट्रीय स्तर के बीएस-6 को लागू किया जा रहा है। 

 

मॉडल्स को अपग्रेड करने का पर काम शुरू 

रॉयल इनफील्ड की तरफ से कहा गया कि साल 2016 में भारत सरकार की तरफ से बीएस-6 मॉडल को लेकर नोटिफिकेशन मिला था, तभी से कंपनी ने अपने मॉडल को अपग्रेड करने के काम का काम शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा कि हम अपने अंतिम स्टेज पर हैं। आयशर मोटर के सीईओ सिद्धार्थ लाल ने उम्मीद जताई कि तय डेडलाइन से पहले ही कंपनी सारा काम निपटा लेगी। उन्होंने कहा कि नए इमीशन नॉर्म्स के चलते आगामी वित्त वर्ष में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। लाल के मुताबिक कंपनी इस साल अप्रैल तक दोनों मोटरसाइकिल की 5000 यूनिट का प्रोडक्शन कर सकता है। 

 

जीएसटी दरों में कटौती की मांग 

सिद्धार्थ लाल ने मोटरसाइकिल पर लगाई जाने वाली जीएसटी दर 28 फीसदी में कटौती के सवाल पर कहा कि अगर सरकार इसे घटाकर 18 फीसदी करती है, तो यह एक अच्छा कदम होगा।उन्होंने माना कि कार के मुकाबले बाइक पर जीएसटी कम होना चाहिए। इससे पहले हीरो मोटोकॉर्प और टीवीएस मोटर कंपनी ने जीएसटी दर में कटौती की मांग की थी, उस वक्त Bajaja Auto की तरफ से उनकी मांगों का समर्थन किया गया था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन