• Home
  • 75 new smartphone model to kick off festival season sales

टेक /नए फोन के लिए करें इंतजार! फेस्टिव सीजन तक लॉन्च होंगे 75 नए स्मार्टफोन्स

  • फेस्टिव सीजन में कंपनियों की ओर से दिया जा सकता है आकर्षक ऑफर

Moneybhaskar.com

Sep 03,2019 01:24:45 PM IST

नई दिल्ली. अगर आप स्मार्टफोन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इस फेस्टिव सीजन आपके पास सुनहरा मौका होगा। इस साल फेस्टिव सीजन के दौरान सैमसंग से लेकर एपल और शाओमी से लेकर वीवो तक कई बड़ी कंपनियां नए फोन लॉन्च कर रही है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, इस मंदी के बीच भी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी 75 नए स्मार्टफोन के मॉडल्स को बाजार में उतारने की तैयार कर रही है। अनुमान के मुताबिक, पिछले दो महीनों जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान स्मार्टफोन शिपमेंट एक सर्वकालिक उच्च स्तर को छू सकता है। विश्लेषकों का अनुमान है कि पिछले साल इसी तिमाही के दौरान, लगभग 42.6 मिलियन इकाइयों को भेज दिया गया था, इस वर्ष यह संख्या 45 मिलियन से अधिक हो सकती है।

सैमसंग और Xiaomi में कड़ी प्रतिस्पर्धा

इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप के हेड प्रभु राम का कहना है 'साल दर साल स्मार्टफोन शिपमेंट में 8 से 10 फीसदी तक की वृद्धि होगी। स्मार्टफोन ब्रांड्स ने कई आकर्षक ऑफर लॉन्च किए हैं इससे ग्राहकों की रूचि बढ़ी है।' त्योहारी सीजन के दौरान स्मार्टफोन की कई बड़ी कंपनियों में नए प्रोडक्ट्स को लेकर उत्सुकता साफ दिखाई दे रही है। जहां एक तरफ Xiaomi Redmi Note 8 और 8 Pro को लॉन्च करने की योजना बना रही है, जो फ्लैगशिप नोट सीरीज का विस्तार है। वहीं दूसरी तरफ सैमसंग ने अपनी मौजूदा सीरिज एम (M सीरीज) के तहत लॉन्चिंग की शुरुआत की है जो Xiaomi के साथ प्रतिस्पर्धा करती है।

आईफोन के भी नए मॉडल होंगे लॉन्च

इस प्रतिस्पर्धा में आईफोन भी पीछे नहीं है। एपल दिवाली से पहले अक्टूबर तक देश में आईफोन के नए माॅडल को उतारने की तैयारी में है। इसके अलावा इसी महीने Oneplus भी वनप्लस-7 टी लॉन्च कर रहा है। वीवो, ओप्पो और रियलमी के भी कई नए प्रोडक्ट्स मार्केट में लाॅन्च के लिए तैयार है। Vivo Z2 Pro, Z1X Pro, और Z5, Realme XT और Oppo Reno 2 सीरीज पाइपलाइन में हैं। त्यौहारी सीजन के दौरान नोकिया, हुआवेई और ऑनर जैसे अन्य प्रमुख ब्रांड क्रमशः नोकिया 6.2, 7.2 और 8.2, हुआवेई मेट 30 सीरीज़ और हॉनर 9 एक्स सीरीज़ के साथ आ रहे हैं।

X

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.