बिज़नेस न्यूज़ » States » Uttarakhandटाटा मोटर्स के पंतनगर प्‍लांट में उत्‍पादन प्रभावित, नाराज कर्मचारियों का प्रदर्शन

टाटा मोटर्स के पंतनगर प्‍लांट में उत्‍पादन प्रभावित, नाराज कर्मचारियों का प्रदर्शन

टाटा मोटर्स के पंतनगर प्‍लांट में कर्मचारियों के प्रदर्शन के चलते सोमवार को उत्‍पादन पर असर पड़ा है।

workers agitation following the death of one of their colleagues

 

मुम्‍बई. टाटा मोटर्स के पंतनगर प्‍लांट में कर्मचारियों के प्रदर्शन के चलते सोमवार को उत्‍पादन पर असर पड़ा है। यह कर्मचारी रविवार को अपने एक साथी की हार्ट अटैक से मौत के चलते नाराज है। कंपनी के इस प्‍लांट में एक टन से छोटे टाटा ट्रक ऐस का उत्‍पादन होता है।

 

 

कंपनी ने दी जानकारी

कंपनी ने बताया है कर्मचारियों के आंदोलन से उत्‍पादन पर असर पड़ा है। वहीं कंपनी ने भरोसा दिलाया है‍ कि मृतक कर्मचारी के परिवार को कंपनी की पॉलिसी के तहत हर संभव मदद दी जा रही है। कंपनी का कहना है कि वह इस मामले को निपटाने के लिए पूरी तरह से काम कर रही है।

 

 

टैम्‍परेरी और केजुअल कामगारों ने किया प्रदर्शन

सूत्रों का कहना है कि सोमवार को प्‍लांट के खुलते ही टैम्‍परेरी और केजुअल कामगार गेट पर जुट गए। इन लोगाें की मांग थी कि मृतक के परिवार के किसी एक सदस्‍य को नौकरी दी जाए और उचित मुआवजा मिले। कंपनी के प्रवक्‍ता के अनुसार यह परिवार के किसी सदस्‍य के न रहने जैसा है। कंपनी अपनी पॉलिसी के तहत मृतक के परिजन को पूरी मदद पहुंचाने की कोशिश कर रही है।

 

 

कई मांगे अनुचित

कंपनी का कहना है कि यह मौत प्राकृतिक है, लेकिन कुछ टैम्‍परेरी कर्मचारी प्‍लांट के परिसर में प्रदर्शन कर रहे हैं, और उनकी मांगे जायज नहीं हैं। इनके चलते कंपनी के उत्‍पादन पर मामूली असर पड़ा है।

 

 

परमानेंट कर्मचारी इसमें शामिल नहीं

कंपनी का कहना है बाकी कर्मचारी जिसमें ज्‍यादातर परमानेंट कर्मचारी हैं, वह अपना काम सामान्‍य तरीके से कर रहे हैं। यह कर्मचारी अपना सहयोग कर रहें जिससे उत्‍पादन को सामान्‍य बनाए रखा जा सके।

 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट