Home »States »Uttar Pradesh» UP Government Today Asked Sugar Mills To Clear Cane Dues Of Farmers Within Next 14 Days

सीएम आदित्यनाथ का चीनी मिलों को आदेश, 14 दिन में दें किसानों का बकाया

सीएम आदित्यनाथ का चीनी मिलों को आदेश, 14 दिन में दें किसानों का बकाया
लखनऊ उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने चीनी मिलों को 14 दिनों में गन्‍ना किसानों का बकाया देने का आदेश दिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने नई चीनी मिलों को राज्‍य में लगाने पर हर तरह की सुविधाएं देने का आश्‍वासन दिया है। बुधवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने राज्‍य शुगर मिल्‍स एसोसिएशन के साथ बैठक की । इस बैठक में उन्होंने कहा कि चीनी मिलों ने पिछले तीन पेराई सत्रों के बकाए का 95 फीसदी से अधिक भुगतान कर दिया है, जिन मिलों ने भुगतान नहीं किया है, उन्हें 14 दिन में ऐसा कर देना चाहिए। योगी ने 2011 में बेची गई चीनी मिलों के बारे में कहा कि इन मिलों में अभी परिचालन शुरू नहीं हुआ है। यह चिंता की बात है और इसकी वजह से किसानों को दिक्कत आ रही है। उन्‍होंने आगे कहा कि  अगर मिलों ने परिचालन शुरू नहीं किया तो हमारी सरकार कार्रवाई करेगी।
 
महाराष्‍ट्र-कर्नाटक से सीखने की दी सलाह
 
सीएम ने चीनी मिलों को किसानों के हित में फैसले लेने के मामले में कर्नाटक और महाराष्‍ट्र से सीखने की सलाह दी। उन्‍होंने गन्ना मूल्य निर्धारण प्रक्रिया को बदलने का इशारा करते हुए कहा कि महाराष्ट्र और कर्नाटक का अध्ययन किया जाना चाहिए और उन राज्‍यों के किसानों के हित में लिए गए फैसले को यूपी में भी अमल करना चाहिए। 
 
गांव को गोद लेने का निर्देश
 
मुख्यमंत्री ने राज्य की सभी 116 चीनी मिलों को निर्देश दिया है कि वे हर साल एक गांव गोद लें और उसे आदर्श ग्राम बनाने की कोशिश करें ।   

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY