Home »States »Uttar Pradesh» Yogi Adityanth New Government In Uttar Pradesh Extended Today To Former Chief Minister Mulayam Singh Yadav One Of His Homes Failed A Surprise Inspection

मुलायम सिंह यादव के घर पर बिजली विभाग का छापा, 4 लाख का लगा जुर्माना

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के इटावा स्थित घर पर बिजली विभाग ने छापा मारा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लोड से ज्यादा बिजली खपत की वजह से 4 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। खबर यह भी है कि बिजली कनेक्‍शन भी काट दिया गया है। उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। इस कार्रवाई से वीआईपी कल्‍चर को भी बड़ा झटका लगा है।  मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि विभाग को सूचना दी गई थी कि इटावा में मुलायम के घर के लिए 5 किलो वाट के कनेक्शन की मंजूरी है, लेकिन 40 किलो वाट यूज किया जा रहा था। इसके अलावा बकाया बिजली बिल भी है।
 
अचानक पहुंची जांच टीम
 
मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि बिजली विभाग के पास इस बात की जानकारी लंबे समय से थी। गुरुवार की शाम मुलायम सिंह यादव के घर विभाग की टीम के अफसर अचानक जांच के लिए पहुंच गए।
 
एक दर्जन से ज्‍यादा कमरे
 
मुलायम सिंग का इटावा का बंगला करीब 20 साल पुराना है, जिसे पिछले दो साल में तोड़कर नया बनाया गया है। मुलायम ने पिछले साल नवरात्रि में ही अपने बंगले में गृह प्रवेश किया है। मुलायम के बंगले में एक दर्जन से ज्यादा कमरे हैं। घर को ठंडा रखने के लिए एसी प्लांट लगा है। घर में कई लिफ्ट हैं, जिनकी वजह से बिजली की खपत काफी ज्यादा है।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY