बिज़नेस न्यूज़ » States » Uttar Pradeshबुंदेलखण्ड में डिफेंस कॉरीडोर पर काम शुरू, मिलेंगे 2.5 लाख लोगों को रोजगार

बुंदेलखण्ड में डिफेंस कॉरीडोर पर काम शुरू, मिलेंगे 2.5 लाख लोगों को रोजगार

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को बताया कि बुंदेलखण्ड क्षेत्र में डिफेंस कॉरीडोर बनाने का काम शुरू हो गया है।

Bundelkhand Defense Corridor will cost Rs 20000 crore

 

लखनऊ. रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को बताया कि उत्तर प्रदेश के बुंदेलखण्ड क्षेत्र में डिफेंस कॉरीडोर बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। उन्‍होंने कहाकि सैन्य अधिकारी इसके लिए क्षेत्र का दौरा कर विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चेन्नई में सैन्य उत्पादन शीघ्र ही देखने को मिलेगा, जबकि उत्तर प्रदेश में स्थिति का आकलन कर उसके अनुभवों का लाभ लिया जाएगा। इस कॉरीडोर पर 20 हजार रुपए का निवेश होगा और करीब 2.5 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।

 

पीएम मोदी ने ली रुचि

केन्द्र सरकार ने इस बजट में डिफेंस कॉरीडोर बनाने की घोषणा की थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुंदेलखण्ड में डिफेंस कॉरीडोर बनाने की घोषणा यहां 21 फरवरी को इन्वेस्टर्स समिट में की थी। श्री मोदी ने कहा था कि इस कॉरीडोर निर्माण पर 20 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा और ढाई लाख लोगों के लिए रोजगार का सृजन किया जाएगा।

 

 

चेन्नई एवं बंगलुरू मेंं भी डिफेंस कॉरीडाेर बनेंगे

उन्होंने  बताया कि बुंदेलखण्ड के साथ-साथ चेन्नई एवं बंगलुरू मेंं भी डिफेंस कॉरीडाेर बनाने की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि यहां कॉरीडोर क्षेत्र में लगने वाले लघु एवं मध्यम उद्योगों के बारे में राज्य सरकर से विचार विमर्श किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस काॅरीडोर को लाभदायक बनाने के लिए केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस का निर्माण करा रही है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट