बिज़नेस न्यूज़ » States » Uttar Pradeshइन्‍वेस्‍टर्स समिट : यूपी सरकार को रोड-शो से मिले 2.53 लाख करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव

इन्‍वेस्‍टर्स समिट : यूपी सरकार को रोड-शो से मिले 2.53 लाख करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव

यूपी सरकार ने देशभर में रोड शो किए और इसके जरिए 2.53 लाख करोड़ रुपए के इन्‍वेस्‍टमेंट प्रपोजल हासिल किए हैं।

UP gets proposals worth Rs 2.53L cr so far

लखनऊ । यूपी सरकार ने इन्‍वेस्‍टर्स को अट्रैक्‍ट करने के लिए हाल ही में देशभर में रोड शो किए और इसके जरिए 2.53 लाख करोड़ रुपए के इन्‍वेस्‍टमेंट प्रपोजल हासिल किए हैं। यह जानकारी यूपी इंडस्‍ट्रीयल डेवलपमेंट मिनिस्‍टर सतीश महाना ने दी। उन्‍होंने अगले साल फरवरी में यहां आयोजित होने वाली इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों की समीक्षा करते हुए बताया कि विभिन्न रोड-शो में एंटरप्रन्‍योर ने लगभग 2.53 लाख करोड़ रुपए के निवेश के प्रस्ताव दिए हैं। 


इतनी मिली रकम 


दिल्ली में आयोजित रोड-शो में 27 हजार करोड़ रुपए, बेंगलुरू में छह हजार करोड़, हैदराबाद में 11 हजार 500 करोड़ और मुम्बई के रोड-शो में 1.25 लाख करोड़ रुपए का निवेश किये जाने के प्रस्ताव आए हैं। ये प्रपोजल विभिन्न इंडस्‍ट्रीयल घरानों और एंटरप्रन्‍योर ने दिए हैं।


इंटरनेशनल इन्‍वेस्‍टर्स भी लेंगे हिस्‍सा 


उन्होंने बताया कि मुम्बई में रोड-शो के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैंकों के प्रतिनिधियों की वार्ता काफी सफल रही। बैंकों के प्रतिनिधियों ने यूपी को हरसंभव मदद करने के लिए आश्‍वस्‍त किया। आगामी 5 जनवरी को कोलकाता में और उसके बाद अहमदाबाद में रोड-शो का आयोजन किया जाएगा। महाना ने फरवरी 2018 में इन्वेस्टर्स समिट समिट में देश के ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल इन्‍वेस्‍टर्स भी भाग लेंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट