बिज़नेस न्यूज़ » States » Uttar Pradeshयूपी के हर गांव में अंबानी करेंगे ये काम, योगी से कर दिया वादा

यूपी के हर गांव में अंबानी करेंगे ये काम, योगी से कर दिया वादा

यूपी इन्‍वेस्‍टर समिट को लेकर देश के कई उद्योगपतियों ने योगी सरकार से कई बड़े वादे किए हैं।

1 of

नई दिल्‍ली। यूपी इन्‍वेस्‍टर समिट को लेकर देश के कई उद्योगपतियों ने योगी सरकार से कई बड़े वादे किए हैं। जिस अरबपति के वादे की सबसे ज्‍यादा चर्चा हो रही है, वह है मुकेश अंबानी का प्‍लान। योगी सरकार अंबानी ने ऐसे वादा किया है, जिसकी असर हर गांव में दिखाई पड़ेगा। 

हर गांव को जियो तक ले जाएंगे अंबानी 

यूपी इन्‍वेस्‍टर समिट में बोलते हुए अंबानी ने कहा है कि उनकी कंपनी अगले 3 साल में यूपी में करीब 10 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगी। यही नहीं उन्‍होंने योगी सरकार से वादा करते हुए कहा कि उनकी कंपनी का प्‍लान जियो को यूपी के हर गांव में पहुंचाने का है।

 

 

1 लाख लोगों को देंगे रोजगार 

मुकेश अंबानी ने कहा कि अगले तीन वर्ष में जियो प्रदेश में दस हजार करोड़ का निवेश करेगी। इतना ही नहीं तीन साल में जियो के माध्यम से एक लाख लोगों को रोजगार भी दिया जाएगा। यहां पर डिजिटल के क्षेत्र में बड़ी संभावना है। उन्होंने कहा कि रिलायंस उत्तर प्रदेश में पांच वर्ष में बड़ा निवेश करेगी। इसमें बीस हजार करोड़ रुपए जियो फोन के लिए निवेश होगा। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश का हर युवक स्मार्ट नौजवान बने। 


 

योगी का सपना करेंगे पूरा 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में मुकेश अंबानी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी सपना है, उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना, सर्वोत्तम प्रदेश बनाना है। हम सब मिलकर प्रधानमंत्री के सपने को पूरा करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ भी प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने में लगे हैं। हमको यकीन है कि इनका यह सपना पूरा होगा।  

 

 

यूपी में दी 40 हजार नौ‍करियां 
मुकेश अंबानी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब मुंबई आए थे, तो उन्होंने कहा था कि यूपी को आगे ले जाना है। मुख्यमंत्री ने कहा था कि जियो को यूपी के हर गांव तक पहुंचना है। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि दिसम्बर 2018 तक यूपी के हर गांव तक जियो की पहुंच होगी। नमामि गंगे प्रोजेक्ट में रिलायंस फाउंडेशन से जो भी सहयोग की मांग होगी, उसे पूरा किया जाएगा। 40 हजार से ज्यादा हम नौकरियां यहां दे चुके हैं। रिलायंस फाउंडेशन मिशन गंगा में सहायता के लिए तैयार है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट