बिज़नेस न्यूज़ » States » Uttar Pradeshतूफान का असर : यूपी में आम को नुकसान, केरल में केला-मसाला की खेती बरबाद

तूफान का असर : यूपी में आम को नुकसान, केरल में केला-मसाला की खेती बरबाद

बीते सप्‍ताह भयंकर आंधी और तूफान की वजह से केरल में केला और मसालों की खेती को बड़ा नुकसान हुआ है। इसके अलावा उत्‍तर प्रद

banana or spices crops in Kerala and hit mango fruits in UP

नई दिल्‍ली। बीते सप्‍ताह भयंकर आंधी और तूफान की वजह से केरल में केला और मसालों की खेती को बड़ा नुकसान हुआ है। इसके अलावा उत्‍तर प्रदेश में आम फल को नुकसान हुआ है। यह जानकारी एग्रीकल्‍चर सेक्रेटरी एसके पटनायक ने दी है। उन्‍होंने बताया कि पिछले सप्‍ताह तूफान की वजह से इन फसलों को बड़ा नुकसान हुआ है।

 

उन्‍होंने साथ ही बताया कि मौसम के इस डेवलपमेंट को एग्रीकल्‍चर मिनिस्‍ट्री बेहद नजदीकी से देख रहा है। हम नुकसान का आकलन कर रहे हैं। इसके लिए हम राज्‍य सरकारों के संपर्क में हैं। पटनायक ने कहा, हमने राज्‍य सरकारों से अभी तक का रिपोर्ट रिसीव कर लिया है। हम हर दिन के आधार पर सिचुएशन को रिव्‍यू करेंगे। 

 

यूपी में आम को नुकसान 
उन्‍होंने बताया कि केरल को छोड़कर, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा जैसे राज्यों से महत्वपूर्ण फसल क्षति की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। लेकिन यूपी में आम को नुकसान हुआ है। तेज हवाओं की वजह से 10-20 फीसदी आम गिर गए हैं। जबकि केरल में केले और मसालों की फसलों को बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट