Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »States »Rajasthan» Planning To Travel After Jaune Than Booked Your Tour Package Today

    घूमने का है प्लान तो जून से पहले करा लें बुकिंग, GST में सर्विस टैक्स बढ़ने से महंगे हो जाएंगे टूर पैकेज

    नई दिल्ली। अगर आपका जून के बाद बाहर घूमने का प्लान है तो उसकी बुकिंग अभी करा लें। जून के बाद जीएसटी आने पर घूमना महंगा हो सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि जीएसटी आने पर सर्विस टैक्स बढ़कर 16 से 18 फीसदी तक रह सकता है। अभी सर्विस टैक्स 15 फीसदी है। ऐसे में जीएसटी आने पर ट्रैवलर के लिए घूमना महंगा हो सकता है।
    जीएसटी आने पर घूमना हो जाएगा महंगा
     
    कॉक्स एंड किंग्स के मार्केटिंग हेड करन आनंद ने moneybhaskar.com को बताया कि जून के बाद घूमने का प्लान बना रहे ट्रैवलर को अभी बुकिंग कराना सही होगा क्योंकि सरकार जुलाई से जीएसटी लाना चाहती है। माना जा रहा है कि जीएसटी में सर्विस टैक्स 16 से 18 फीसदी के बीच रह सकता है। अभी सर्विस टैक्स 15 फीसदी है। ऐसे में ट्रैवलर के लिए टूर पैकेज महंगे हो जाएंगे। जून के बाद घूमने वाले यदि अभी बुकिंग कराते हैं, तो उन्हें आज की दर से टैक्स चुकाना होगा और उन्हें अबेटमेंट का भी फायदा मिलेगा।
     
    महंगे हो जाएंगे टूर पैकेज
     
    अभी सरकार ट्रैवलर्स और कंपनियों को 40 फीसदी पर अबेटमेंट देती है। यानी, 1,00,000 रुपए के टूर पैकेज पर कस्टमर को सर्विस टैक्स सिर्फ 60,000 रुपए पर देना होता है। मतलब, कस्टमर 1,00,000 रुपए के टूर पैकेज पर 15 फीसदी के हिसाब से 15,000 रुपए सर्विस टैक्स देने की जगह सिर्फ 9,000 रुपए ही सर्विस टैक्स भरना होता है। कस्टमर अबेटमेंट मिलने पर 9 फीसदी सर्विस टैक्स देता है।
     
    अगली स्लाइड में जानें – कितना महंगा हो सकता है टूर पैकेज..

    और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY